×

कोई भी तरीके से नही हो रहा है वजन कम तो करें यह एक्सरसाइज़

 

जयपुर । मोटापा कम करने के लिए सभी कुछ ना कुछ कर रहे हैं यह जिद्दी बीमारी है ही कुछ ऐसी एक बार बढ़ना शुरू  हो जाये तो कम होने का नाम ही नही लेता इतना ही नही कितना भी कुछ कर लो कितनी भी डायटिंग कर लोकई बार वजन कम नही होता और लोगों को निराशा हाथ लगती है । वजन कम कर खुद को सुंदर छरहरी काया में देखना हर किसी की ख़्वाहिश होती है ।

आज हम बात कर रहे हैं की यदि आपका वजन किसी भी तरीके से कम नही हो रहा है आप बहुत ज्यादा परेशानी  का अनुभव कर रहे हैं और निराश हो चुके हैं तो आपको घबराने की बिलकुल भी जरूरत नही है हम आपकी इस परेशानी का भी हा आज आपको देने जा रहे है आज के इस अंक में हम आपकी इस परेशानी का भी हल ले कर हाजिर हो गए हैं आइये जानते हैं इस बारे में की क्या करें इस परेशानी में ।

रनिंग :- कम से कम 30 मिनिट सुबह में खाली पेट और शाम को खाना खाने से कुछ देर पहले और कुछ देर खाना खाने के बाद रनिंग जरूर करें यह आपका वजन बहुत तेज़ी से कम करत है औरे आपको सुंदर काया का धनी बनाता है ।

सूर्यनमस्कार :- यह रोज सुबह  जल्दी उठ कर आप जरूर से जरूर करें यह आपके सम्पूर्ण शरीर के विकास और साथ ही साथ आपको स्वस्थ रखने आपको बीमारियों से दूर रखने और आपका मोटापा कम करने के लिए काम आता है यह आपके शरीर को यह लचीला भी बनाता है ।

स्किपपिंग :- रोज कम से कम 20 मिनिट फास्ट स्किपपिंग करें यह आपका वजन कम कर आपको फिट बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है और इतना ही नही यह आपका शारीरिक विकास करने के साथ साथ यह आपके पैरों और हाथों को भी मजबूत बनाता है ।