×

अगर जिम करते है तो यह 5 चीजें जरुर खाएं, जो आपके शरीर को बनाएगा ताकतवर

 

जयपुर । आज कल की लाइफ स्टायल कुछ ऐसी हो चली है की लोग अपना शरीर सुडौल और हस्त पुष्ट बनाने में लगे रहते हैं । इसके लिए घंटों घंटों जिम में वह मेहनत करते हैं कई कई समय तक वर्जिश करते हैं । आज कल जिम आ भी लोगों को फितूर सा चढ़ा हुआ है । लड़के तो लड़के लड़कियां भी आज जिम की दीवानी हो चली है ।

t

आज हम बात कर रहे हैं उन लोगों के बारे में जो जिम के पीछे दीवाने हुए रहते है । लोग जिम करते हैं बहुत शोख से पर यह नही जानते की उनको क्या खाना चाहिए और क्या नही । आज के अंक में हम इसी से जुड़ी एक खास जानकारी ले कर हाजिर हे हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की जो लोग जिम करते हैं उनको कौनसी चीजों का सेवन करना बहुत जरूरी है । आइये जानते हैं  इस बारे में कुछ खास ।

 

जिम जाना वर्जिश करना बहुत ही अच्छी बात है । खुद को फिट रखना  बहुत ही अच्छी बात है । पर कई बार ऐसा होता है की जो लोग जिम करते हैं उनको किस तरह की चीजों का सेवन करना चाहिए यह नही पता होता ।

केला :- जो भी लोग जिम करते हैं उनको केलों का सेवन जरूर करना चाहिए यह सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है इसमें कैल्शिययम और प्रोटीन होता है ।

आंवला और शहद का सेवन करने से शरीर ताकतवर बनता है और आपको कसरत करने में थकान नही होती ।

घी का सेवन करने से :- घी का सेवन करने से आपकी बॉडी को केलोरीज़ मिलती है जिससे आप जब कसरत करते हैं तो उसमें खर्च करने के लिए आपको ऊर्जा मिलती है ।

पानी में नमक नींबू और चीनी मिला कर सेवन करने से  आपके शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है ।

जिम करने वाले लोगों को रोज 60 ग्राम मुनक्के का सेवन करना चाहिए , यह खून भी बढ़ता है ।