×

अगर आप भी बासी रोटी खाते हैं तो एक बार जरूर पढ़ें ये खबर

 

जयपुर । अक्सर कैसा बार ऐसा होता है की हम खाना ज्यादा मात्रा में बना लेते हैं या कई बार बच जाता है जिसके कारण  हम या तो खाना फेक देते हैं या सुबह में गरम कर के खा लेते हैं । सब्जी जैसी चीज़ को तो फिर भी आसानी से गरम करके खाया जा सकता है पर बात जब रोटी की आती है तो हमको एक बार सोचना पड़ता है की इसका क्या किया जाये ।

आज हम बात कर रहे हैं बासी रोटी के सेवन के बारे में । आज के अंक में हम बात कर रहे हैं की बासी रोटी को खाने से क्या हो सकता है । जो लोग बासी रोटी को फेक देते हैं या नही खाते किसी और को दे देते हैं वह बहुत ही गलत कर रहे हैं आज वह जब इस बात को जानेगे की किस तरह से बासी रोटी भी हमारे लिए बहुत काम करती है तो आप उसको फेकने की गलती नही करेंगे । आए जानते हैं इस बारे में ।

बासी रोटी यूं तो नही खानी चाहिए  यह हमको कई बड़े बुजुर्ग कहते हैं इतना ही नही जब पहले के समय में रोटियाँ बच जाती थी तो उसका सेवन अक्सर घर परिवार की महिलाएं करती थी । पर अब ऐसा नही है । आज आपको यह बात जान कर हैरानी ओगी की यदि आप बासी  रोटी का सेवन करते हैं तो आपको इससे भी फायदा हो अकता है  ।

बासी रोटी को का सेवन करने से बहुत तरह की बीमारियाँ नही होती ।

दूध में अगर बासी रोटी को भिगोकर सुबह नाश्ते में खाया जाए तो व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से दूर रहता है साथ ही शरीर का तापमान भी संतुलन में बना रहता है।

इसके सेवन से पाचन क्रिया से संबंधित सभी प्रकार की तकलीफें दूर होती हैं ।

जो लोग तनाव में रहते हैं उनको इसका सेवन जरूर करना चाहिए यह तनाव को दूर करती है ।

डायबिटीज़ के रोगी के लिए भी यह बहुत ही कारगर चीज़ है ।