×

सुबह खाली पेट पानी पीने वाले रखें इन बातों का खास ध्यान , भुगतनी पड़ सकती है बड़ी परेशानी

 

जयपुर । खाली पेट पानी का सेवन करना चाहिए यह बात तो सभी कहते हैं कई लोग सलाह देते हैं की सुबह में उठ कर खाली पेट पानी का सेवन करना चाइए यह हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है इसका सेवन हमको कई बीमारियों से राहत दे देता है कई कई बीमारियाँ तो पानी का सेवन करने से खत्म हो जाती है और फिर कभी नही होती ।

पर पानी का सेवन किस तरह किया जाना चाहिए और किन को किस तरह किया जाना चाहिए इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं हम मानते हैं की पानी का सेवन सुबह में क्खाली पेट करना चाहिए और यह सेहत के लिए होता भी बहुत अच्छा है पर क्या है इसका सही तरीका और क्या हो सकता है हमारी लापरवाही का नतीजा आइये जानते हैं इस बारे में ।

पानी का सेवन करते समय निम्न बातों का ध्यान रखना बहुत ज्यादा जरूरी है :-

पानी कभी भी ठंडा नही हो इस बात का ध्यान रखना बहुत ज्यादा जरूरी है यह आपको पाचन की समस्या दे सकता है और इतना ही नही यह आपको कब्ज की परेसनी भी दे देता है ।

जिन लोगों को गरम पानी की परेशानी है उनको सामान्य तापमान वाले पानी का सेवन करना चाहिए यह उनको बवासीर की परेशानी से बचाएगा ।

पानी का सेवन बासी मुंह यानि बीना ब्रुश किए और कोई भी कार्य करने से पहले करना चाहिए यह आपको कई सारी परेशानियों से बचाता है ।

कम से कम 1 ग्लास और ज्यादा से ज्यादा 2 ग्लास पानी का सेवन अवश्य करा चाहिए यह आपके पाकहन के लिए स्किन के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है ।