×

क्या आप भी हैं भूख ना लगने से परेशान तो अपनाएं ये उपाय

 

जयपुर । आज कल का खानपान और हमारी काम में व्यसता इतनी बढ़ गई है की हमको समा पर कुछ खाने पीने का ओष ही नही रहता और कम की व्यसता और शर्माशर्मी में हम कई बार भूख मारने लगते हैं । यह धीरे धीरे आगे चल कर हमारी आदत सी बन जाती है और जब भी बात कुछ खाने की आती है तो हमारी इच्छा  ही नही करती की हम कुछ खाएं । इतना ही नही यह हमारी आदत हमारी हेल्थ पर बहुत ही भरी पड़ती है और धीरे धीरे हमारी भूख भी खत्म होने लग जाती है ।

आज हम बात कर रहे हैं ऐसे ही लोगों के बारे में जो भूख न लाग्ने की बीमार से ग्रस्त हैं ।आज के अंक में हम उनकी इस परेशानी का हल ले कर आए हैं । आज हम आपको बताएँगे की कैसे वह अपनी इस परेशानी को आसानी से दूर कर सकते हैं आइए जानते है इस बारे में ।

जब भी किसी को ऐसी परेशानी होने लगती है तो अक्सर इसका कारण लीववर एमआरएन खराबी का निकलता है । आपको यह बात जानकार शायद हैरानी होगी की जब भी किसी का लीवर कमजोर होने लगता है तो उसकी भूख मर जाती है कई बार तो खाना देख कर भी उसको परेशानी होने लगती हिय। पर कई लोग बिना इस कारण के भी भूख मर जाती है और इस परेशानी से निजात पाने के लिए आपको यह काम करना होगा ।

काला नमक आपको कने में उपयोग करना होगा । आपको टमाटर पर काला नमक लगा कर इसका सेवन करना  है यह आपकी भूख बढ़ता है ।

धनिये के रस में थोड़ा सा नमक मिला कर सेवन करने से भी आपको फायदा होगा ।

जब भी आपको यह परेशानी बहुत ज्यादा परेशान करने लगे तो सेब के रस में मिश्री मिला कर सेवन करने से आपको लाभ मिलेगा और आपकी भूख खुलेगी ।