×

एक स्वस्थ पुरुष दो हफ्ते में इतने वीर्य का स्राव कर सकता है, जिससे विश्व की हर महिला को प्रेगनेंट किया जा सकता है

 

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि शारीरिक संबंध बनाना हर इंसान के जीवन का हिस्सा होता है। इस लिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे। तथा ये बाते आपके लिए शारीरिक संबंध बनाते समय बेहद काम आएंगी।
1 आपकी जानकारी के लिए बात दें कि शारीरिक संबंध बनाने से से दर्द सहने की क्षमता बढ़ती है। बता दें कि शारीरिक संबंध  बनाते समय ऑर्गैज्म से हार्मोन्स को गति मिलती है जिसके कारण आपकी दर्द सहने की क्षमता बढ़ जाती है।

2 आपकी जानकारी के लिए बात दें कि एक स्वस्थ पुरुष दो हफ्ते में इतने वीर्य का स्राव कर सकता है।  जिससे विश्व की हर महिला को प्रेगनेंट किया जा सकता है।
3 बता दें कि  जननांगों से निकलने के बाद वीर्य कुछ घंटे तक ही जीवित रह पाता है। लेकिन वीर्य महिलाओं के जननांगों में जाने के बाद तीन से पांच दिन तक जीवित रह सकते है।

4 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्सर लोगों को सेक्स करने के बाद आपको पेशाब में जलन महसूस होती है। बता दें कि ऑर्गैज्म के बाद अपके शरीर में एक ऐंटी-डायुरैटिक हार्मोन बनता है। जिससे पेशाब का प्रवाह रुक जाता है।

5 आपकी जानकारी के लिए बात दें कि महिलाओं को फोरप्ले के दौरान स्तनों पर रगड़ ही ऑर्गैज्म हो जाता है।
6 बता दें कि पूर्ण रुप से शारीरिक संबंध में डूबी महिला के स्तन 25 प्रतिशत तक बढ़ जाते हैं।


8 बता दें कि वर्कआउट के तुरंत बाद सेक्स करना काफी फायदेमंद होता है। क्योंकि वर्कआउट के बाद आपके जननांग के आस-पास भी रक्त संचार बढ़ जात है।