×

सदी पहनते समय कभी न करें यह गलतियाँ बना साकता है आपको शर्मिंदा

 

जयपुर । साड़ी पहनना आज कल कोई बड़ी बात नही है । बल्कि हम यह कहें तो यह और भी बेहतर लगेगा की हमारे यहाँ लड़कियां कुंवारी हो या शादी शुदा साड़ी पहनती जरूर है । आखिर यह भारतीय परिधान का हिस्सा है । सदी पहनना हर लड़की को भाता है । वह कभी न कभी साड़ी पहनने की शुरुआत कर ही देती है ।

पर कई बार यह भी होता है की वह साड़ी पहनते समय कुछ गलतियाँ भी कर बैठती है जिसका पारिणाम उनको शर्मिंगी के साथ भुगतना पड़ता है । इतना ही नही यह उनके स्टायल को भी खराब कर देता है । आज हम पको बताने जा रहे हैं की कौनसी गलतियाँ है जो की साड़ी पहनते समय जरा भी नही करनी चाहिए ।

साड़ी के साथ ब्लाउज के अलावा सही पेटीकोट का चुनाव करना भी जरूरी है। पेटीकोट न तो बहुत ज्यादा लंबा हो और न ही छोटा। ज्यादा लंबा होने पर वह साड़ी की किनारी से बाहर दिखेगा और अगर ज्यादा छोटा हुआ तो फिर साड़ी का फॉल सही नहीं आएगा। अगर नेट वाली या फिर ट्रांसपैरंट साड़ी है तो फिर पेटीकोट और संभलकर खरीदने और कैरी करने की जरूरत है।

साड़ी के साथ इल-फिटेड ब्लाउज पहना है तो यह आपकी सारी मेहनत बेकार कर देगा और आपका लुक बिगाड़ देगा ज्यादा लूज या फिर ज्यादा टाइट ब्लाउज पहनने की वजह से आप तो असहज महसूस करेंगी ही साथ ही आपका ओवरऑल लुक भी अजीब लगेगा।

साड़ी के साथ सही साइज और शेप की ब्रा भी बेहद जरूरी है। अगर ब्लाउज का गला डीप या ब्रॉड है तो फिर उसके हिसाब से अलग तरह की ब्रा आती हैं। बैकलेस ब्लाउज है तो फिर उसके लिए आप ट्रांसपैरंट स्ट्रैप वाली बैकलेस ब्रा पहन सकती हैं। ऐसा न करना पके लिए शर्मिंदगी भी ल सकता है ।

साड़ी के साथ इल-फिटेड ब्लाउज पहना है तो यह आपकी सारी मेहनत बेकार कर देगा और आपका लुक बिगाड़ देगा ज्यादा लूज या फिर ज्यादा टाइट ब्लाउज पहनने की वजह से आप तो असहज महसूस करेंगी ही साथ ही आपका ओवरऑल लुक भी अजीब लगेगा।साड़ी के साथ सही साइज और शेप की ब्रा भी बेहद जरूरी है। अगर ब्लाउज का गला डीप या ब्रॉड है तो फिर उसके हिसाब से अलग तरह की ब्रा आती हैं। सदी पहनते समय कभी न करें यह गलतियाँ बना साकता है आपको शर्मिंदा