×

Nail Trends: रंगीन नाखून किसे पसंद नहीं होते? घर पर करें जेल मेनीक्योर

 

फैशन की दुनिया में आउटफिट की परिभाषा बदलती रहती है। जेल मेनीक्योर का इस्तेमाल आजकल बहुत अच्छे तरीके से किया जा रहा है। इसका टिकाऊपन साधारण मैनीक्योर से काफी ज्यादा होता है। सामान्य मैनीक्योर के कुछ दिनों के बाद जिस तरह से नाखूनों की चमक कम होने लगती है, ऐसी कोई समस्या नहीं है। जेल मैनीक्योर वास्तव में एक जेल आधारित पॉलिश है, इसे पूरा करने के लिए यूवी या एलईडी लाइट लगती है। आप कुछ चीजें खरीदकर आसानी से घर पर ही जेल मेनीक्योर करवा सकती हैं।

यह कैसे करना है?

1) सबसे पहले नाखूनों को साफ करें। प्रत्येक नाखून का आकार समान होना चाहिए। अगर नाखून के किनारे नुकीला कोण है, तो उसे रगड़ें और चिकना करें।
2) फिर क्यूटिकल ऑयल लगाएं। इससे क्यूटिकल्स थोड़े ढीले हो जाएंगे। क्यूटिकल ऑयल का इस्तेमाल करने के बाद अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं। हाथ पर थोड़ा सा तेल होने से अगले चरण में समस्या हो सकती है।

3) फिर पूरे नाखून को नेल बफर से बफ करें। इससे अतिरिक्त तेल ऊपर उठेगा। फिर टिशू पेपर से नाखूनों को पोंछ लें।

4) नाखूनों पर पहला जेल कोट लगाएं। फिर अपने हाथ को 30 सेकंड के लिए यूवी लाइट के नीचे रखें।

5) फिर नेल कलर से पेंट करना जारी रखें। एक कोट के बाद, अपने हाथों को यूवी लाइट में सुखाएं। फिर फाइनल कोट लगाएं और इसी तरह यूवी लाइट में रखें। इस प्रकार की मैनीक्योर लाइट आप आसानी से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। खत्म करने के बाद आप नाखूनों पर कॉर्टिकल ऑयल की कुछ बूंदे लगाकर नमी का अहसास करा सकती हैं। बस, अपना जेल मैनीक्योर बनाओ।