×

Fashion: पुरानी साड़ी नया स्टाइल, लड़कियों को हमेशा माँ की साड़ियाँ पसंद आती हैं

 

लड़कियों को हमेशा मां की साड़ी से प्यार होता है। चाहे वह सरस्वती पूजो में एक बच्चे के रूप में एक माँ की साड़ी पहने, या एक शादी में माँ की साड़ी पहनने की शैली में स्कूल जा रही हो, कम से कम 21 वीं सदी से यह प्रवृत्ति बंगाली घरों में प्रचलित है। लेकिन कुछ साड़ियां काफी फैंसी नहीं हैं। यदि आप इसे कई बार पहनते हैं, तो आप अब उस ग्लैमर को नहीं देख सकते हैं। लेकिन फेंकने जैसी कोई बात नहीं है। इन साड़ियों के साथ लेकिन कई वेस्टर्न आउटफिट्स आसानी से बनाए जा सकते हैं। या इन साड़ियों को बिना फ्यूजन के पहना जा सकता है।

1- साड़ी के साथ सलवार या धोती पैंट बनाने का कॉन्सेप्ट काफी पुराना है। एक बार, पुरानी साड़ी के साथ पटियाला पैंट बनाना भी एक फैशन ट्रेंड था। लेकिन इन सभी को प्रिंट करने और साड़ी के साथ स्कर्ट बनाने के लिए अधिक उत्साह है। यदि आपके पास एक पुरानी रेशम साड़ी या एक पुष्प प्रिंट शिफॉन साड़ी है, तो आप बहुत अधिक हेम के साथ एक लंबी स्कर्ट बना सकते हैं। थोड़े गॉर्जियस लुक के साथ आप स्कर्ट के नीचे चौड़ी लेस या वेल्वेट फ्रिंज लगा सकती हैं। या आप मोती के साथ डिजाइन कर सकते हैं।

2- माँ की पुरानी ढाकई या तसर या बगीचे की साड़ी, जो देखने में थोड़ी सरल (सुरुचिपूर्ण, लेकिन भव्य नहीं) होती है, उन गोरे ब्लाउज़ के साथ पहनी जानी चाहिए। और इस मामले में, साड़ी पहनने की शैली को थोड़ा बदल दें। आप साड़ी को महाराष्ट्र शैली या दक्षिण शैली में पहन सकते हैं। आप आरी के बजाय चिनो या लेगिंग का भी उपयोग कर सकते हैं। जिस तरह से आप अपनी साड़ी पहनते हैं, उतना ही अच्छा लगेगा। चेन या लेगिंग के ऊपर साड़ी पहनते समय एक भव्य बेल्ट पहनें। इससे साड़ी के खुलने की संभावना कम हो जाएगी। इसके साथ ही आपके आउटफिट में थोड़ा डिफरेंट लुक आएगा।

3- लॉन्ग, शॉर्ट, ए-लाइन: साड़ी के साथ किसी भी तरह की फ्रॉक या ड्रेस बनाई जा सकती है। इसके अलावा कुर्ती बनाने का भी विकल्प है। ऐसे में आप कॉटन, लिनन या हैंडलूम साड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आप शिफॉन की साड़ी के साथ एक लंबी ए-लाइन फ्रॉक बनाते हैं, तो यह बहुत सुंदर लगेगा।