×

Eid: ईद के मौके पर किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

 

रमजान के पवित्र महीने के अंत में आज ईद मुबारक। लेकिन इस साल की ईद ज्यादा खुशी नहीं लेकर आई। पूरा देश दहशत में है। इसीलिए त्योहारों को मनाने में कड़े नियम हैं। इस साल की ईद शायद किसी दोस्त के घर न्योता देने से चूक गई हो। बिरयानी या सिमाई एक साथ बैठकर नहीं खाना चाहिए। लेकिन ईद को खवादवा कहते हैं! उसे छोड़ा नहीं जाएगा। सेलिब्रेशन घर पर परिवार के साथ होगा।

और इस खुशी के पल में हमें फैशन के बारे में नहीं भूलना चाहिए। हो सकता है कई एक साथ जश्न मनाने में सक्षम न हों। लेकिन बहुत करीबी दायरे में आज का दिन मंगलमय बनाएं। तुम देखो, मन अच्छा होगा।
आप ईद डिनर, कुर्ता, पजामा के लिए चुन सकते हैं। इसमें सीक्वेंस का काम हो तो अच्छा रहेगा। या पलाजो और कुर्ता पहनें। चूंकि रात का खाना घर पर है, आप चाहें तो सूती कपड़े पहन सकते हैं। दोबारा, चूंकि आप घर से बाहर नहीं जाते हैं, उपकरण आसानी से खराब होने की कोई समस्या नहीं है। आप सिल्क और जॉर्जेट ड्रेस भी ट्राई कर सकती हैं।

हाथ की कढ़ाई वाली साड़ी चुनें। एलिगेंट लुक आएगा। मिरर वर्क का फैशन उनके साथ गहराई से जुड़ा हुआ लगता है। ऐसे में आप मिरर वर्क वाली लंबी शर्ट पहन सकती हैं। जो साड़ी में कंफर्टेबल हैं, उन्हें टसर या सिल्क ब्लॉक प्रिंट चुनना चाहिए। और इसमें छोटे-छोटे शीशों का काम आपको ईद के खाने के लिए सबसे अलग बना देगा। लेकिन याद रखें, किसी भी फैशन की शुरुआत आराम से होती है। दूसरे शब्दों में, उन कपड़ों का चयन करें जिनके साथ आप सहज हैं।