×

कॉफी के चार सबसे होनहार तरीके जो आपकी त्वचा को फायदा पहुंचा सकते हैं,जानें

 

कॉफी का मध्यम सेवन कई स्वास्थ्य लाभ और गुण प्रदान कर सकता है जो आपको बीमारी से लड़ने में मदद करते हैं। यह ताज़ा पेय न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी अद्भुत है। खैर, यह सभी कॉफी प्रेमियों के लिए अच्छी खबर का एक टुकड़ा है। कॉफी के निम्नलिखित सौंदर्य लाभों की जाँच करें।

ANTI-CELLULITE बॉडी स्क्रब: सेल्युलाईट को कम करने के लिए कॉफी एक अच्छा बॉडी स्क्रब माना जाता है। यह त्वचा को कसने में मदद करता है और धुंधली सेल्युलाईट की उपस्थिति को भी कम करता है। बॉडी स्क्रब तैयार करने के लिए, आपको एक चम्मच जैतून के तेल और चीनी के साथ पिसी हुई कॉफी मिलानी होगी। बस इस मिश्रण का उपयोग करें और प्रभावित क्षेत्रों पर परिपत्र गति में मालिश करें। अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार हर दिन इसका पालन करें।

फेस स्क्रब: ग्राउंड कॉफी, ब्राउन शुगर और ऑलिव ऑयल को मिलाकर एक फेस स्क्रब तैयार करें। मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए परिपत्र गति में अपने चेहरे पर मालिश करें। हालांकि, घटक स्क्रब के रूप में बहुत अच्छा काम करता है और यह त्वचा पर कठोर नहीं होता है।

ब्रिनेंस द स्किन: प्राकृतिक चमकती त्वचा के लिए कॉफ़ी मास्क आज़माएं। आपको बस इतना करना है कि आधा कप कॉफ़ी लें और इसे गाढ़े घोल के लिए कुछ चम्मच दूध में मिलाएं। अब, मिश्रण को फेस पैक की तरह इस्तेमाल करें और 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। यह बदले में आपको मृत त्वचा कोशिकाओं को कम करने और प्राकृतिक रूप से चमकती त्वचा पाने में मदद करेगा।

डेस्यूज़ PUFFY EYES: क्या आप जानते हैं कि कॉफ़ी आपकी आँखों में चमक कम कर देती है? खैर, यह रक्त वाहिकाओं को सिकोड़कर पफपन को कम करने में मदद करता है। तो, कॉफी के बचे हुए का उपयोग करें और इसे कुछ मिनटों के लिए आंखों और पलक क्षेत्र के नीचे लागू करें, और फिर इसे ठंडे पानी से बंद कर दें। आप पफी आंखों के लिए कॉफी आइस क्यूब्स हैक की कोशिश कर सकते हैं।