×

साड़ी पहनते वक्त ये गलतियां आपके लुक को भी कर सकती है खराब

 

लाइफस्टाइल डेस्क,जयपुर। साड़ी एक ऐसा परिधान जिसे पहनकर हर महिला एलिगेंट व खूबसूरत महसूस करती हैं। साड़ी जितने अच्छे ढंग से बंधी होगी आप उतनी ही सुन्दर दिखेंगी। साड़ी पहनते वक्त अक्सर लड़कियां छोटी—छोटी गलतियां कर ​देती हैं जिससे उनका लुक खराब हो जाता है ।तो आइए आज हम आपको बता रहे हैं उन्हीं गलतियों के बारे में जो अक्सर लड़कियां महिलाएं साड़ी पहनते वक्त कर देती हैं।

जरूर पहने हिल्स
यदि आप साड़ी के साथ फ्लेट्स पहनती हैं तो यह आपके लुक को खराब कर देगा। क्योंकि साड़ी तभी सुन्दर दिखती है जब आप साड़ी के साथ हील वीयर करें। यदि हाई हील में दिक्कत आए तो आप ब्लॉक या प्लेटफॉर्म हील्स भी पहन सकती हैं।

ब्लाउज की फिटिंग हो सही
कई बार महिलाएं साड़ी तो बहुत अच्छे से पहन लेती हैं लेकिन ब्लाउज ढ़ीला या तंग पहन लेती है जिससे उनका लुक खराब हो जाता है ,हमेशा ध्यान रहे ब्लाउज हमेशा आपकी फिटिंग का हो साथ ही ऐसा हो जिसमें से आपकी ब्रा कि स्लीप बाहर ना दिखें । अगर फिर भी आपके साथ यह प्रॉब्लम रहती हैं तो आप ब्लाउज सिलवाते समय उसमें कफ लगा सकते हैं।

पटलियों का रखें ध्यान
साड़ी में सबसे अ​हम भाग है पटलियां बांधना। साड़ी में कम प्लेट्स या अधिक प्लेट्स भी हमारे एलिगेंट लुक को खराब कर सकती है , हमेशा ध्यान रखे साड़ी में प्लेट्स सात या आठ से ना तो ज्यादा हो और ना ही कम हो। ज्या​दा प​टलियों में पल्ला छोटा हो जाएगा और कम पटलियों में पल्ला बहुत बड़ा हो जाएगा ,इसलिए इसका विशेष ध्यान रखें ।

पेटिकोट हो सही
पेटिकोट साड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है इसलिए साड़ी पहनते वक्त हमेशा ध्यान रखें कि पेटिकोट साड़ी के मेचिंग का हो ता कि साड़ी और खूबसूरत लग सके अन्यथा पेटिकोट साड़ी में से दिखेगा ये बेहद खराब दिखता है।

यदि आप भी साड़ी पहनने का शौक रखती हैं तो ध्यान रहे छोटी—छोटी ​गलतियां आपके लुक को खराब कर सकती हैं। इनमें खासतौर पर ध्यान रहे ब्लाउज हो हमेशा फिटिंग का का,साड़ी के साथ हील्स जरूर पहने, पेटिकोट हमेशा हो मेचिंग का, सात से आठ बनाई जाए साड़ी की पटलियां इन सब का ध्यान रखना चाहिए। साड़ी पहनते वक्त ये गलतियां आपके लुक को भी कर सकती है खराब