×

टेंशन लेने का आपके बालों पर क्‍या प्रभाव पड़ता है, जानें इससे होने वाले दुष्‍परिणाम

 

जयपुर । आज के समय में अक्सर ऐसा होता है की हमारे बाल बहुत झड़ने लगते हैं कभी बहुत खराब हो जाते हैं आजकल की जीवन शेली हो ही ऐसी गई है की जिसकी वजह से हमारा शरीर कुछ प्रतिक्रियाएँ करता है । जिसके कारण हमारे अंदर बहुत  सारे बदलाव होते हैं ।  जिनमें से एक हमारा सर और बाल भी होते हैं जिनपर इसका बहुत असर पड़ता है ।

आज हम आपको इसी बारे में कुछ खास बताने जा रहे हैं । आज हम बात करेंगे हमारे तनाव भरे जीवन के कारण हमारे शरीर या यूं कहें की हमारे बालों पर पड़ने वाले असर की । आज हम जानेगे की कैसे हमारे तनाव का असर हमारे बालों पर पड़ता है और क्या ?

तनाव के कारण बालों पर पड़ने वाला प्रभाव :-

तनाव के कारण :- अक्सर तनाव के कारण हमारे बालों पर सबसे ज्यादा और सबसे तेज़  असर होता है   

बालों का पतला होना :- तनाव के कारण ऐसा अक्सर होता है की हमारे बालो तक ठीक से पोषण नही पहुंचता जिसकी वजह से बाल काफी पतले होने लगते हैं और बहुत ही बेकार होते चले जाते हैं ।

बालों का सफ़ेद होना :- बालों में एक प्रकार का रसायन होता है जो की तनाव के कारण रेलीज़ होता है और बाल पकने यानि सफ़ेद होने लगते हैं आजकल युवाओं में यह समस्या बहुत आ रही है ।

पाता जिसके कारण वह चमक खो देते हैं और बिलकुल रूखे और बेजान हो जाते हैं ।

बालों का झड़ना :- बालों को पूरा पोषण ना मिलना और इतना ही नही तनाव में होने के कारण हमारा ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक नही होता इस कारण बालों का झड़ना शुरू हो जाता है और बाल कभी कभी बहुत ज्यादा  मात्रा में झड़ने लगते हैं ।