×

केले से बना यह कंडीशनर बना देगा आपके बालों स्वस्थ और मुलायम

 

जयपुर । गर्मियों में बालों को लेकर काफी परेशानी हो जाती है । प्रदूषण तो प्रदूषण गर्मियों में पसीना गर्मी के कारण भी बाल बहुत ही ज्यादा खराब हो जाते हैं । इन सभी के कारण हमारे बालों का स्वास्थ्य बहुत ही ज्यादा खराब होता जा रहा है । बाल बहुत ज्यादा गिर रहे हैं तो कभी बालों की चमक खराब हो गई है , बाल बहुत रूखे हो गए हैं कभी क्या कभी क्या ?

आज हम आपको इन सभी परेशानियों से दूर बहुत ही आसान और बहुत ही खूबसूरत बाल पाने का तरीका बताने जा रहे हैं । आज हम आपको बता रहे हैं बालों के लिए बहुत ही बेहतर मास्क के बारे में , जो गर्मियों में आपके बालों को बहुत ही खूबसूरती देगा और आपके बालों को स्वस्थ भी बन देगा । आइये जानते हैं इस मास्क के बारे में ।

केले को मैश करें और उसमें नारियल का दूध और शहद मिलाएं। अब उसमें नारियल का तेल और जैतून का तेल मिलाएं। अब इन सभी सामग्री को ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद इस पेस्ट में आप गुलाब जल भी मिला सकते हैं ताकि अच्छी खूशबू आए।

बालों को पहले सुलझाएं और फिर बनाना हेयर कंडीशनर को बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएं। अब शॉवर कैप लगाकर 30 मिनट तक छोड़ दें। फिर बालों को माइल्ड शैंपू की मदद से धो लें ताकि केला पूरी तरह से निकल जाए।

खूबसूरत, घने और मुलायम बालों के लिए आप घर पर केले की मदद से हेयर कंडीशनर बना सकते हैं। ये आपको बालों को स्वस्थ भी रखता है।

केले को मैश करें और उसमें नारियल का दूध और शहद मिलाएं। अब उसमें नारियल का तेल और जैतून का तेल मिलाएं। अब इन सभी सामग्री को ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद इस पेस्ट में आप गुलाब जल भी मिला सकते हैं ताकि अच्छी खूशबू आए।बालों को पहले सुलझाएं और फिर बनाना हेयर कंडीशनर को बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएंऔर 30 मीट बाद बाल धो लें । केले से बना यह कंडीशनर बना देगा आपके बालों स्वस्थ और मुलायम