×

सेलेब्रिटीज का ही नही बल्कि आपका भी ब्यूटी सीक्रेट बन सकता है टूथपेस्ट

 

जयपुर । टूथपेस्ट का उपयोग हम सभी अब तक सिर्फ और सिर्फ दांतों को चमकाने के लिए करते आए हैं। पर बहुत कोशिश करने के बाद भी कुछ हद तक हम इसमें भी कामयाब नही है । आज के समय में बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे जो की इसका उपयोग नही करते होंगे । आज बाज़ारों में ना जाने कितने तरह के टूथपेस्ट मौजूद हैं जो हमारे दांतों की देखभाल करते हैं ।

पर आज हम न सैफ आके दांतों की बल्कि और भी कई चीजों की देखभाल इस टूथपेस्ट के जरिये करने का तरीका बताने जा रहे हैं जिस बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं पर यह तरीके जीतने नायाब हैं उतने ही असर दार भी हैं । अब तक हम इसका इस्तेमाल ब्रुश पर लगा कर करते आए थे तो चलिये जानते हैं क्या हो सकता है इसका ऐसा उपयोग जो हमको खूबसूरत बना देगा ।

ब्रश करने के बाद भी आपके दांतों से पीला पन नहीं जा रहा है तो अप एक बूतर पेपर या फिर चौड़ी टेप ले लें । उस पर टूट पेस्ट न्निकायला कर उस पर हल्दी दाल लें उसको फैला लें और टेप सहित दांतों पर लागा लें । 5 मिनिट तक ऐसे ही रहने दें । अब उसको निकाल कर ब्रुश कर लें यह आपके डाटों से पीला पन निकाल देगा ।

आपको कहीं पिंपल हो रहे हैं तो रात को पेस्ट लगा कर सो जाएँ और सुबह में उठ कर चेहरा धो लें यह आपकी स्किन से पिंपल तो गायब कर ही देगा साथ ही आपकी स्किन पर दाग भी नही रहेगा ।

पेस्ट का इस्तेमाल आप कहीं बाहर गए हैं और फेस वॉश नही हैं तो आप इसको फेसवॉश की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं यह स्किन से डार्ट को निकाल कर आपको खूबसूरत स्किन देता है । परिसको आदत ना बनाए यह स्किन को खराब भी कर सकता है क्योंकि इसमें केमिकल की मात्र भी होती है ।

ब्रश करने के बाद भी आपके दांतों से पीला पन नहीं जा रहा है तो अप एक बूतर पेपर या फिर चौड़ी टेप ले लें । उस पर टूट पेस्ट न्निकायला कर उस पर हल्दी दाल लें उसको फैला लें और टेप सहित दांतों पर लागा लें । 5 मिनिट तक ऐसे ही रहने दें । अब उसको निकाल कर ब्रुश कर लें यह आपके डाटों से पीला पन निकाल देगा । सेलेब्रिटीज का ही नही बल्कि आपका भी ब्यूटी सीक्रेट बन सकता है टूथपेस्ट