×

बालों की चमक होती है इस वजह से फिकी

 

जयपुर। हर महिला चाहती है कि उसके औरो जैसे घने और लम्बे बाल हो इसके लिए महिला न जाने की क्या .क्या केमिकल का उपयोग करती रहती है। यह तो सभी को मालुम है कि बाजार में तरह -तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। ऐसे में बालों की चमक को बनाए रखने के लिए तरह-तरह से प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से चेहरे की चमक खराब हो जाती है। जिसके कारण बाल धीरे-धीरें खराब होने लगती है। पर इन बातों का ख्याल महिलाओं को भी रखना चाहिए होता है। ऐसे में अपने बालों को खूबसूरत को बनाए रखने के लिए इन तरीको से दूर-दूर रहना होता है।

बालों को हीट देना- ऐसा देखा जाता है कि महिलाओं को अपने बालो को धोने के बाद हेयर ड्रायर का यूज करती है जिससे उनकी बालों की खूबसूरती को बनाए रख सकते हो। पर ऐसा करने से बालां की स्ट्रेटनिंग और ब्लो ड्राइंग पूरी खत्म हो जाती है।

डैंड्रफ से छुटकारा पाना- अगर आपको अपने लम्बे बालों से बेहद प्यार होता है। आपको इसके लिए किसी भी प्रकार की डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहिए।

सन लाइट से प्रभाव- ऐसा देखा जाता है कि सन लाइट के प्रभाव बालों की चमक धीरे-धीरे खत्म हो जाती है। पर आपको हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नही करना चाहिए जससे बालों की चमक फिकी हो जाती है।

हेयर को डाई करना है- अगर आपको कलर बाल करना पसंद है तो आप इसके लिए बार-बार हेयर को डाई नही करना चाहिए। जिससे बालों को खूबसूरती फिकी हो जाती है। एल्कोहल के इस्तेमाल से आप बालों की खूबसूरती को खो देगें।

गलत खान-पान के कारण- स्ट्रेटनिंग और ब्लो ड्राइंग को पाना चाहते हो तो आपको सही तरह से खान-पान करना चाहिए। अगर आप शायनी बाल पाने चाहते हो तो आपको पोष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए। प्रोटीनयुक्त खान-पान से बाल खराब हो जाते है।