×

इन घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल कर पाए चेहरे की त्वचा में निखार

 

जयपुर।आज के समय में लॉकडाउन के कारण लोगो का घर से निकालना मुश्किल है ऐसे में जो महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए ब्यूटी पार्लर का इस्तेमाल करती है,अपने चेहरे की त्वचा को लेकर कुछ चिंतित दिखाई दे रही है।लेकिन आज हम आपकी इस चिंता को दूर करने के लिए कुछ ऐसे घरेलु उपायों की जानकारी दे रहे है जो आपकी त्वचा को पोषण देने के साथ आपके चेहरे को खूबसूरत बनाने में भी मदद करेंगे।

लेकिन ऐसे में एक आप अपने घर के गार्डन में मौजूद एलोवेरा को अपनी त्वचा को निखार देने के लिए इस्तेमाल कर सकती है। एलोवेरा जेल में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व हमारी त्वचा को पोषण देने के साथ ही डैमेज स्किन को ठीक करने में मदद करता है।

आप अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए एलोवेरा में से जैल निकालकर आपने चेहरे पर लगाए या फिर आप इसमें नींबू का रस मिलाकर फेसपैक बनाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकती है।इस फेसपैक को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाकर कुछ देर सुखने दे और फिर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

आप एलोवेरा को प्रतिदिन अपने चेहरे पर लगा कर अपनी त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बना सकती है।इसके अलावा आप अपने चेहरे की त्वचा का पर्याप्त पोषण देने के लिए दही और बेसन का फेसपैक बनाकर भी अपने चेहरे और गर्दन पर लगा सकती है।

जब दही और बेसन का फेस पैक लगाने के बाद अच्छे से सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो कर साफ कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे का निखार बढ़ेगा और त्वचा भी खूबसूरत दिखाई देंगी।

आप अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए एलोवेरा में से जैल निकालकर आपने चेहरे पर लगाए या फिर आप इसमें नींबू का रस मिलाकर फेसपैक बनाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकती है।इस फेसपैक को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाकर कुछ देर सुखने दे और फिर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें।एलोवेरा को प्रतिदिन अपने चेहरे पर लगा कर अपनी त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बना सकती है। इन घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल कर पाए चेहरे की त्वचा में निखार