×

आंखों पर मैकअप लगाने के बाद इस तरह से रखें ख्याल

 

जयपुर। महिलाआें को अपनी आंखों से बेहद प्यार होता है। आंखों से महिलाओं की खूबसूरती और बढ जाती है। पर आज के समय में इनमें कई तरह के केमिकल्स मिले होते हैं जिससे आंखें खराब होने का डर बना रहता है। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप को सही से केयर करें जिससे आपकी आंखें खराब होने से बच पाएगी। इसके लिए आप इन टिप्स को अपना सकते हो जिससे आपकी आंखों की सुन्दरता बनी रहेगी।

आज आई प्रॉडक्ट्स में कई तरह के केमिकल्स मिले होते हैं जिससे आंखे रूखी हो जाती है। जिससे आंखों में जलन जैसी समस्या पैदा हो जाती है। इसके अलावा आपकी आंखों में खारिश भी होने की संभवना हो सकती है।

अगर आप मस्कारा और लाइनर का इस्तेमाल करते हो तो आपको इसके लिए काफी केयर करनी चाहिए। इसके बूरे प्रभाव से पलकों के हेयर फॉलिकल्स और आईलीड की वजह से आंखें बंद होने लगती है। जिससे आंखों को काफी नुकसान होता है।

आंखों की खूबसूरती में पलकों का खास रोल होता है। जिससे आंखें और भी खूबसूरत नजर आती है। पर ज्यादा आई प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से पलकें टूटकर झड़ने लगती हे। जिससे आपका पूरा चेहरा खराब हो जाएगा।

अगर आपकी आंखों में डार्क सर्कल्स हो रहे हैं तो आप इसके लिए आपको डॉक्टर के पास जाना चाहिए। आई मेकअप से आजकल महिलाओं में डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं ज्यादा हो रही हैं। इसलिए आप जब भी रात को सोने से पहले आई मेकअप को निकाल लें।

आई प्रॉडक्ट्स में केमिकल्स की मात्रा ज्यादा होने से महिलाओं की आंखां की नेचर ब्यूटी खो रही है। इसलिए जितना हो सके इनसे दूर ही रहें।