×

चेहरे पर होने वाले पिंपल और रैशेज का कारण हो सकते हैं आपके बाल भी

 

 

जयपुर । आज कल जिसको भी देखो वह पिंपल सीन पर रेशेज खुजली की परेशानी से परेशानी है । कई कई बार तो हालत यह होती है की घर से बिलकुल ठीक निकलते हाइन और जहां पहुँचना होता है तब तक चेहरे पर मोती मोती पिंपल्स निकाल अति है आउर खुजली ऐसी की क्या कहें ?

आज हम आपको इससे जुड़ी बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे हैं कई लोगों को यह सछ नही पता है की इसका असल में क्या कारण हो सकता है और यह भी नही जानकारी होती है की यह एक प्रकार का इन्फेक्शन है । आइये जानते हैं कैसे होता है यह हमारी स्किन पर और क्या है कारण इसके होने का ?

स्किन पर बार बार इस तरह से होने वाले पिंपल असल में हमारे बालों के कारण होते है । जी हाँ इस परेशानी के होने का असल कारण हमारे बल भी हो सकते हैं । आपको जान कर थोड़ी हैरानी हो रही होगी । पर यह बात सच है ।

असल में हमारे बालों में बहुत ज्यादा गंदगी  होती है हम बाल चाहे धो भी लें पर यह ऐसी चीज़ हैं धोने के 10 मिनिट बाद ही यह गंदगी पकड़ लेरते हैं जिसके कारण हमारी स्किन पर इनके अड़ते ही जिनकी स्कीन बहुतर ज्यादा सेंसेटिव होती है उनको स्किन पर रेशेज होने की खुजली की परेशानी होने लगती है कई बार यह इतनी गंभीर होती है की इसके कारण आँखों में लाल पैन स्किन पर बहुत ज्यादा खुजली हो जाती है और लोगों को एंटी एलर्जी दवाओं का भी इस्तेमाल करना पड़ता है ।

असल में हमारे बालों में बहुत ज्यादा गंदगी  होती है हम बाल चाहे धो भी लें पर यह ऐसी चीज़ हैं धोने के 10 मिनिट बाद ही यह गंदगी पकड़ लेरते हैं जिसके कारण हमारी स्किन पर इनके अड़ते ही जिनकी स्कीन बहुतर ज्यादा सेंसेटिव होती है उनको स्किन पर रेशेज होने की खुजली की परेशानी होने लगती है कई बार यह इतनी गंभीर होती है. चेहरे पर होने वाले पिंपल और रैशेज का कारण हो सकते हैं आपके बाल भी