×

बुढ़ापे तक रहना है जवान तो रोज सुबह खाली पेट करें यह एक काम

 

जयपुर । जवान किसको नहीं रहना आज कल तो बूढ़े से बूढ़े लोग भी जवान रहने और दिखने के लिए बहुत कुछ करते हैं । कभी मेहनत मशक्कत तो कभी क्या । पर क्या आप जानते हैं की अगर आप समय रहते ही सजग हो जाएँ या अगर आप बूढ़े हो भी गए हैं तब भी एक काम है जिसको करके आप जवान लंबे समय तक रह सकते है ।

आज हम आपको हमारे अंक में इसी बात का बहुत बड़ा रहस्य उजागर करने जा रहे हैं जिसको जानकार या कहें की अपना कर आप कई सालों तक जवान रह सकते हैं और काफी चुस्त भी रह सकते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में जो आपको सालों साल तक जवान रखेगा ।

पानी का सेवन :-

हमारा शरीर 70% पानी से बना है इसलिए पानी का सेवन हमे जिंदा रखने के लिए बहुत जरूरी है । लेकिन यह हमें सिर्फ जिंदा ही नहीं रखता पानी का एक ग्लास सेवन भी हमको बहुत कुछ देता है । दिन बीएचआर में कम से कम 7-8 ग्लास पानी जरूर से जरूर पीना चाहिए जानते हैं क्यों ? क्योंकि पानी का सेवन करना ही आपके जवान रहने का सबसे बड़ा रहस्य है । कैसे बताते हैं ।

पानी का सेवन करने से इसमें मौजूद मिनरल्स हमारे शरीर को स्वस्थ रखते हैं ।इसके मौजूदा मिनरल्स हमे लंबे समय तक हाइड्रेट रखते हैं जो त्वचा और शरीर के लिए बहुत अच्छा होता है ।

पानी पीने से हमरे अंदर मौजूदा टॉक्सिन बाहर निकले रहते हैं जो त्वचा और शरीर को बीमार होने से बचाते है । जिन लोगों को पेट की समस्या है उनको रोज सुबह में उठ कर गरम पानी का सेवन जरूर करना चाहिए इससे पेट में जमा गंदगी साफ होती है और हम अच्छा महसूस करते हैं । ऐसा करने से आपको पेट की बीमारियों से मुक्ति मिलती है ।

पानी का सेवन करते रहने से आपको कभी भी पथरी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा ।