×

खूबसूरत दिखना चाहते हो तो आज से ही शुरू कर दे इन 3 चीजों का सेवन, फिर देखें कमाल

 

जयपुर । खूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता । खूबसूरत दिखने की चाह तो लड़का हो या लड़की सभी के अंदर होती है पर यह चाह लड़कियों में ज्यादा होती है हर लड़की चाहती है की उसकी स्किन अच्छी हो वह खूबसूरत दिखे , सब उसी की खूबसूरती की चर्चा करे । लड़की गौरी हो या साँवली हो या काली हो हर लड़की का हक़ बनता है की वो खूबसूरत लगे । इसलिए आज हम आपके लिए कुछ खास लेकर आयें है खास कर के महिलाओं और लड़कियों के लिए ।

आज के अंक में आपको खूबसूरत बनने के लिए कुछ खास करने के लिए लेकर आए हैं । आज हम आपको बताएँगे की क्या करने से या किन चीजों के उपयोग करने से आप खूबसूरत बन सकते है और जब आप यह करना शुरू कर देंगे तो आप खुद महसूस करेंगे की आप में कितना बदलाव आना शुरू हो गया है ।आइये जानते हैं की आपको क्या करना है ?

गाजर का सेवन :-

गाजर का सेवन करने या गाजर के जूस का सेवन करने से खून की वृद्धि होती है और इसमें मौजूद विटामिन ए और सी हमारी तवचा को अच्छा रखता है और शरीर से गंदे किटाणुओं का नाश करता है।

जितना हो सके पानी पिये :- दिन भर मे कम से कम  8-9 ग्लास पानी का सेवन जरूर करें यह आपकी त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा है यह शरीर से गंदगी टॉक्सिन तो निकलता ही है साथ ही यह आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ और जवान रखता है । यह आपकी स्किन को बहुत अच्छा रखता है ।

गेहूं की रोटी :- रोटी मे सेलेनियम नामक तत्व पाया जाता है । जो हमें सूर्य की विकिरणों से बचाकर रखता है और शरीर को काला होने से बचाता है । इसलिए रोटी का सेवन अवश्य करना चाहिए ।