×

अगर चेहरे पर झाइयां-टैनिंग से हैं परेशान तो इस तरह से करें दही का फेशियल,मिलेगा अलग लुक 

 

 लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,सर्दियों की धूप अच्छी लगती है, लेकिन मौसम थोड़ा गर्म होने के बाद धूप अक्सर टैनिंग का कारण बन जाती है। कई लोगों को झाइयां भी होने लगती हैं. हालाँकि झाइयों का कारण विटामिन की कमी भी हो सकती है। अगर आप अपने चेहरे पर पुरानी चमक वापस लाना चाहती हैं और झाइयां और टैनिंग को खत्म करना चाहती हैं तो दही में ये चार चीजें मिलाकर अपने चेहरे पर फेशियल करें। कुछ ही इस्तेमाल के बाद ही आपको अपनी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा।

टैनिंग और झाइयों के लिए दही में मिलाएं ये चीजें
दही 3 चम्मच
एक चम्मच अलसी पाउडर
फिटकरी 1/4 छोटी चम्मच
मुलेठी पाउडर आधा चम्मच
आधा चम्मच कस्तूरी हल्दी

टैनिंग हटाने के लिए इस तरह करें दही फेशियल
इन चारों चीज के पाउडर को तय मात्रा में दही में मिला लें. पेस्ट को बिल्कुल चिकना कर लीजिए. ताकि यह चेहरे पर रगड़े नहीं। अब चेहरे को अच्छी तरह धो लें. फिर इस फेस पैक को लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे के बाद पांच से सात मिनट तक गोलाकार गति में धीरे-धीरे मालिश करें। इस फेस पैक को रोजाना लगातार लगाने से आपको कुछ ही महीनों में त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा।

त्वचा पर असरदार है
फिटकरी में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो फंगस को खत्म करते हैं। साथ ही मुलेठी पाउडर और अलसी पाउडर त्वचा के रोमछिद्रों को कसने का काम करते हैं। जिससे ना सिर्फ झाइयां और टैनिंग दूर होती है बल्कि त्वचा का ढीलापन भी दूर होता है।