×

अगर आप भी गर्मी में चेहरे को देना चाहते हैं ठंडक तो चेहरे पर लगायें मुल्तानी मिट्टी,जाने इस्तेमाल करने का तरीका 

 

 लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, गर्मी के दिनों में त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। तेज धूप के कारण त्वचा पर सनबर्न हो सकता है। ऐसे में त्वचा को ठंडा करना सबसे अच्छा है। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां हम आपको मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल से फेस पैक बनाने का तरीका बता रहे हैं, जानिए। यह फेस पैक आपकी त्वचा का रंग निखारेगा और उसे ठंडक देगा।

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस पैक त्वचा के लिए सबसे अच्छा है।
मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस पैक त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। फेस पैक में गुलाब जल का उपयोग किया जाता है, जो अपने सुखदायक और हाइड्रेटिंग गुणों के लिए प्रसिद्ध है। यह त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है और अतिरिक्त तेल को भी नियंत्रित करता है। इस फेस पैक को लगाने से त्वचा की कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं मुल्तानी मिट्टी त्वचा को साफ और डिटॉक्सीफाई करती है। यह प्राकृतिक चमक देता है, साथ ही छिद्रों को कसता है और त्वचा की बनावट में सुधार करता है। जानिए कैसे बनाएं ये फेस पैक-

चेहरा बनाने के लिए आपको चाहिए-
2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी
1 बड़ा चम्मच गुलाब जल
1 चम्मच शहद

कैसे बनाना है
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी, गुलाब जल और शहद मिलाएं और एक स्मूथ पेस्ट बना लें। फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से धोकर सुखा लें।