×

बढ़ते प्रदूषण के बीच चेहरे का फटना कैसे करे कम

 

जयपुर । सर्दियाँ हो य बढ़ता प्रदूषण इन सभी करको के हमारी त्वचा अपनी नमी और रंगत खोने लगी है । इन सभी कारणो से हमारी त्वचा ड्राय हो जाती है और फटने लगती है ऐसे में हमारी सुंदर और ग्लौइंग स्किन पाने की चाहत तो अधूरी रहती है साथ ही चहरे और स्किन के फटने के कारण हमें जलन और ड्रायनेस्स की समस्या का सामना करना पड़ता है । ऐसे में आपकी स्किन को हील करने वापस पहले जैसी सुंदर और ग्लौइंग खिलखिलाती बनाने में आपका साथ देता है । विटामिन ई यह हमारी त्वचा के लिए बहुत जरूरी तत्व है । विटामिन न सिर्फ स्किन बल्कि नाखून और बालों के लिए भी रामबाण इलाज है । आइयी जानते कैसे और क्या काम करता है ये ?

चहरे के लिए :-विटामिन ई के कैप्सूल  को काट कर उसमें मौजूद लिक्विड को  किसी भी मॉइश्चराइजर य बादाम के तेल में मिला कर रात को सोने से पहले चहरे पर लगा लें और सुबह उठ कर गुंगुने पानी से धो लें आप कुछ दिन में ही सुंदर और खिलखिलाती त्वचा पाएँगी ।

आँखों के लिए :- आँखों के नीचे होने वाले काले घेरों को खतम करने के विटामिन ई को रात को घेरों पर लगा कर सो जाएँ बौर सुबह उठ कर धो लें आप कुछ ही दिनों मे फर्क देख सकेंगी ।

बालों के लिए :- नारियल के तेल या बादाम के तेल में विटामिन ई को मिलकर रात को लगा लें और सुबह उठ कर शैंपू कर लें इससे आपके बाल घने बनेंगे और झड़ना बंद हो जाएंगे ।

स्ट्रेच मार्क्स :- प्रेग्नेंसी के दौरान पेट पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते है ऐसे में विटामिन ई कैप्सूल को बादाम य नारियल तेल में मिलकर लगाने से मार्क्स हल्के पड़ जाते हैं ।

स्क्रब :- जब भी आप स्क्रब करें या कोई पैक फेस पर लगाएँ तो उसमें विटामिन ई के कैप्सूल मिला लें उससे आपकी त्वचा चमकदार और खिलिखिली बनेगी साथ ही ड्रायनेस भी दूर होगी ।