×

सनबर्न के दोगों से इस तरह से पाएं छुटकारा

 

जयपुर। अगर आप अपनी चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए लड़कियां सन क्रीम का यूज करती है। जिससे लड़कियां को धूप में यहां वहां जाने से किसी भी तरह की परेशानी नही होगी। ऐसे में आप कई बार देखा गया है कि बिना सन क्रीम के धूप में जाने से लड़कियों को सनबर्न जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप अपनी चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने लिए तरह-तरह की क्रीम का उपयोग करती है। जिससे चेहरे की खूबसूरत होने की बजाए चेहरे पर दाग-धब्बे पड़ जाते है। ऐसे में आपको बता दें कि सनबर्न से होने वाले दोगों से छुटकारा पाने के लिए लडकियां को इन तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपको फायदा मिलेगा। फिर चाहे आपकी त्वचा रूखी हो या फिर ऑयली दोनों में ही लड़कियां खूबसूरत नजर आती है। ऐसे में लड़कियां को कई तरह के टिप्स को फॉलो करती है। ऐस ेमेंं लड़कियां इन टिप्स को फॉलो कर सकती है। जिससे उन्हे फायदा मिलेगा।

इस तरह से करें आंखों की देखभाल- ऐसा देखा जाता है कि किसी न किसी काम से लड़कियों को बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान लड़कियों की आंखां के नीचे होता है। जिसके लिए बादामो को अच्छे से साफ पानी में भिगो कर रखना चाहिए। जिसके बाद बादाम को अच्छे से पीस लेना चाहिए और इसके साथ में चंदन का पाउडर मिलाना चाहिए। जिसके बाद इसके प्रभाव वाले हिस्से में लगाना चाहिए।

ऑयली स्किन की केयर के लिए ये तरीका अपनाएं- धूप में जाने पर सबसे ज्यादा नुकसान ऑयली स्किन वालां का होता है। ऐसे में लड़कियो की स्किन पर पिंपल्स, झुर्रियां जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है।
इसके लिए आपको इन तरीकां को फॉलो करना चाहिए।

इसके लिए आपको खीरे को अच्छे से फ्रीज में तकरीबन 10 से 25 मिनट तक ठंड़ा होने ले लिए रख देना चाहिए।
जिसके बाद खीरे को को अच्छे से सफाई के साथ बारीक कर काटकर कर प्रभावित वाले चेहरे पर सफाई के साथ लगाना चाहिए।

जिसके बाद इसे ऐसे ही दस मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखना चाहिए।
जिसके बाद इसे चेहरे पर लगा कर चेहरे को साफ कर लेना चाहिए। जिससे आपके चेहरे के सभी तरह के दाग -धब्बे छिप जाएगे।

000000