×

चेहरे के फैट को करना है कम तो फॉलो करें ये 5 आसान टिप्स

 

जयपुर । चेहरा यह व पहली चीज़ है जिसके दम पर लोग आपको जज करते हैं । लोग यह नही देखते की आपका दिल कैसा होगा उनको सबसे पहले आपका चेहरा ही नज़र आता है । ऐसे में यदि आपके चेहरे  की खूबसूरती पर ही बात आ जाए तो आपको बुरा अग्ने लगता है यह बात हम समझ सकते हैं । आज के समय में अबसे बड़ी चीज़ ही आपका चेहरा है जिससे लोग आपकी राय बना लेते हैं की आप कैसे इंसान होंगे ।

आज हम बात कर रहे हैं उन लोगों के बारे में जो मोटे बहले ही ना हो या अपना मोटापा कम कर चुके हैं या फिर हेल्थ तो ठीक है पर चेहरे पर फेट जमा हो उनकी । कई लोग है जो हर तरफ से ठीक दिखते हैं परफेक्ट हैं पर उनके चेहरे पर फेट जमा है और वह चेहरे मोटे और थोड़े अजीब दिखने लग गए हैं । यह उनको बहुत ही असहज बना देता है और कहीं आने जाने से ले कर घर तक में भी तैयार होने में वह कतराने लगते हैं क्योंकि उनको लगता है की वह भद्दे दिखेंगे ।

जब भी आपको ऐसा महसूस हो की आपका चेहरा मोटा हुआ जा रहा है और आपके लिए यह परेशानी की वजह बन सकता है तो आप यह आसान से उपाय अपना लीजिये ।

चिंगम चबाए:- ऐसा करने से आपके मसूड़ों वर्जिश तो होगी ही साथ ही ऐसा करने से आपके चेहरे का फेट भ कम हो जाएगा ।

फेशियल एक्ससरसाइज़  यह करने से आपके चेहरे पर जमा एक्सट्रा फेट कम हो जाएगा और आपका चेहरा सुंदर शेप में भी आ जाएगा ।

चेहरे को हाइड्रेट करें यह आपकी स्किन के लिए भी काफी अच्छा होगा । दिन भर जितना हो सके उतना पानी का सेवन करें यह आपको अच्छी स्किन और चेहरे का अच्छा शेप देगा ।

भरपूर नींद का लें मजा :- जितना हो सके अच्छी नींद लेने की कोशिश करें यह आपको अच्छी सेहत के साथ साथ सुंदर चेहरा भी देगा ।

जितना हो सके उतना ब्रेड , चावल , केक , शुगर , सोडा इन सबका इस्तेमाल कम करें यह आपको मोटा बनाते हैं और आपकी बॉडी और चेहरे का शेप भी बिगड़ देते हैं ।