×

क्या आप भी घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा निखार तो यह टिप्स आयेंगे काम 

 

 लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,  सर्दियों में अक्सर चेहरे की चमक खो जाती है। इसके अलावा और भी कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं जो आपके चेहरे की खूबसूरती को धूमिल कर देती हैं। ऐसे में आप सीधे ब्यूटी सैलून चले जाते हैं, लेकिन सैलून जाना हमेशा बहुत महंगा पड़ता है। इसलिए आज इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी खूबसूरती निखार सकती हैं और वो भी बिना ब्यूटी सैलून गए... यहां घर पर ही कुछ ब्यूटी सैलून टिप्स दिए गए हैं। बढ़िया सुझाव...

फेशियल क्लींजर: घर पर चेहरे की सफाई के लिए हल्दी और चावल के आटे को मिलाकर फेस मास्क बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने तक रखें और फिर गर्म पानी से धो लें।

प्राकृतिक हेयर मास्क: अपने बालों के लिए प्राकृतिक हेयर मास्क बनाने के लिए दही, अंडा और शहद का मिश्रण तैयार करें और इसे अपने बालों पर लगाएं। इसे 30-45 मिनट तक रखें और फिर धो लें।

घरेलू स्क्रब: अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए ओटमील और दही का स्क्रब तैयार करें। हल्के हाथों से मसाज करें और फिर पानी से धो लें।

प्राकृतिक मॉइस्चराइजर: प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में अपनी त्वचा पर ताजा नारियल तेल या एलोवेरा जेल लगाएं। यह आपकी त्वचा को मुलायम, चमकदार और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा।

हेयर कंडीशनर: प्राकृतिक हेयर कंडीशनर के रूप में दही और शहद का मिश्रण बनाएं और इसे अपने बालों पर लगाएं। इसे 20-30 मिनट तक रखें और फिर धो लें। इससे आपके चेहरे की चमक काफी बढ़ जाएगी.