×

दुल्हन बनने से पहले करें ये डाइट फॉलो बनेगी फिट और ब्युटीफूल ब्राइड

 

 

जयपुर । शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और आपकी जान पहचान में आपके घर मेर्ण या हो सकता है आप खुद ब्राइड बनने जा रही हो । जब भी कोई लड़की दुल्हन बनने वाली होती है उसके मन में कई तरह के विचार चलते हैं की उसको सबसे खूबसूरत लगना है । उसके जीवन के सबसे बड़े दिन में वह कहीं थोड़ी भी कम ना हो जाये । वह बहुत ही खूबसूरत लगना चाहती है ।

ऐसे में सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही उनकी खूबसूरती का राज नहीं बनते हैं । बल्कि उनकी फिटनेस भी इसमे जरूरी होती है और उस फिटनेस के साथ जरूरी होती है  ऐसे में आज हम आपक्लों बताने जा रहे हैं की जो दुल्हन्म बनने वाली है उन लड़कियों को किस तरह की डाइट फॉलो कर्ण चाहिए की वह खूबसूरत लग सके साथ ही उनके चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी बना रहे । आइये जानते हैं इस बारे में ।

कई लोग खाने के साथ सलाद खाते हैं, मगर यदि आप जल्द अपना वजन कम करना चाहती हैं तो खाने से 15-20 मिनट पहले सलाद खाएं। ऐसा करने से आप लिमिट में भोजन खाएंगी जिससे आपका वजन बैलेंस रहेगा। गाजर, चुकंदर, पत्तागोभी और मूली आप अपनी सलाद में शामिल कर सकती हैं।

जो भी खाना खाएं कोशिश करें उसे ऑलिव ऑयल की मदद से ही पकाएं। ऑलिव ऑयल में मौजूद पोषक तत्व आपकी सेहत और त्वचा दोनों के लिए फायदेमंद है। साथ ही इसके सेवन से शादी वाले दिन तक चेहरे पर पिंपल्स या फिर मुहांसों की समस्या नहीं होगी।

 

सैर करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। वॉक करने से जहां आपका वजन बैलेंस रहता है वहीं आप दिन भर एक्टिव फील करते हैं। ऐसे में जरुरी है शादी वाले दिन तक शॉपिंग के साथ-साथ डेली वॉक करने की भी रुटीन बनाएं।

 

खाने के साथ सलाद खाते हैं, मगर यदि आप जल्द अपना वजन कम करना चाहती हैं तो खाने से 15-20 मिनट पहले सलाद खाएं। ऐसा करने से आप लिमिट में भोजन खाएंगी जिससे आपका वजन बैलेंस रहेगा। गाजर, चुकंदर, पत्तागोभी और मूली आप अपनी सलाद में शामिल कर सकती हैं।वॉक करने से जहां आपका वजन बैलेंस रहता है वहीं आप दिन भर एक्टिव फील करते हैं। दुल्हन बनने से पहले करें ये डाइट फॉलो बनेगी फिट और ब्युटीफूल ब्राइड