×

Beauty Tips: नेल पॉलिश? क्या आप जानते हैं कि कौन से रंग चलन में हैं?

 

लॉकडाउन चल रहा है। बिना जरूरत के घर से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना ख्याल रखना होगा। दिमाग को अच्छा रखने के लिए खुद का ध्यान रखना भी जरूरी है। मान लीजिए एक दिन आप अपने नाखूनों (सौंदर्य) की देखभाल करते हैं। यानी नाखूनों को साफ करें और उन्हें आकार दें। इस पर ट्रेंडी नेल पॉलिश लगाएं। देखिए, दिमाग अच्छा होना चाहिए। लेकिन अब नेल पॉलिश के चलन में कौन से रंग हैं, क्या आप जानते हैं?

1) डस्टी ब्लू – बिल्कुल समर कलर। यानी हीटिंग के लिए आदर्श। इस रंग को नाखूनों पर लगाने से आंखों को आराम मिलेगा। स्किन टोन चाहे जो भी हो, ये कलर काफी अच्छा लगेगा।

2) नियॉन वाइब – अगर आप लाइमलाइट में रहना चाहते हैं तो नियॉन कलर्स चुनें। अगर आप किसी भी आउटफिट के साथ नेल्स पर नियॉन कलर लगाती हैं, तो आप उसे अलग से नोटिस करेंगी। और नियॉन वाइब कभी पुराना नहीं होता।

3) सेमी न्यूड – जिन्हें चमकीले रंग पसंद नहीं हैं, उनके लिए सेमी न्यूड नेल पॉलिश चुनें। यह कलर भी हर समय ट्रेंड में रहता है। यह तटस्थ रंग नेल पॉलिश त्वचा के रंग के साथ मिश्रित होती है। नतीजतन, नाखूनों की देखभाल करने पर भी यह आंखों में अलग से नहीं गिरता है। लेकिन नाखून अच्छे हैं।

नेल पॉलिश पढ़ने से पहले नाखूनों को अच्छी तरह से पोंछ लें। पुराने शेड न होने पर भी नाखूनों को रिमूवर से साफ करें। इससे नाखूनों का प्राकृतिक तैलीयपन बढ़ जाएगा। बहुत से लोग क्विक ड्रॉइंग नेल पॉलिश खरीदते हैं। इस तरह की नेल पॉलिश जल्दी सूख जाती है। इसलिए नेल पॉलिश का एक अच्छा ब्रांड खरीदें। हर बार पेंट कोटिंग लगाने के बाद थोड़ी देर इंतजार करना सबसे अच्छा है। पूरी तरह से सूखने पर ही एक लेप लगाएं। दिन के अंत में शीर्ष कोट।