×

लूज स्किन से हैं परेशान तो इन आसान घरेलु नुस्खों से दोबारा अपनी त्वचा को करें टाइट

 

बढ़ती उम्र के साथ हमारी त्वचा ढीली हो जाती है। इससे चेहरे और गर्दन पर महीन रेखाएं और झुर्रियां प्रमुख रूप से दिखाई देने लगती हैं। हालांकि, कभी-कभी त्वचा समय से पहले ही उम्र बढ़ने के लक्षण दिखाती है। यह अस्वास्थ्यकर भोजन और जीवनशैली विकल्पों के कारण होता है। हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। जब वे बूढ़े हो जाते हैं, तब भी लोग तंग, झुर्रियों से मुक्त चिकनी त्वचा रखना पसंद करते हैं। अगर आप भी अपने सपनों की त्वचा पाना चाहते हैं तो अपनाएं ये आसान स्किन टाइट टिप्स।

एलोवेरा जेल
कहा जाता है कि एलोवेरा में मैलिक एसिड होता है जो त्वचा की लोच में सुधार के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है। एलोवेरा के नियमित उपयोग से आपकी त्वचा टाइट और उम्र से छोटी दिख सकती है। एलोवेरा जेल लें और इसे अपनी त्वचा पर कुछ मिनट के लिए गोलाकार गति में मालिश करें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और उसके बाद पानी से धो लें। जवां दिखने वाली त्वचा पाने के लिए रोजाना करें यह रस्म।

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खाना खाएं

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खाद्य पदार्थ त्वचा की उम्र बढ़ने से रोकने में मदद करते हैं। एंटीऑक्सिडेंट क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत और नई कोशिकाओं के निर्माण में मदद करते हैं जो त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

रेटिनोल का प्रयोग करें
रेटिनॉल क्रीम उम्र बढ़ने के संकेतों का मुकाबला करने के लिए जानी जाती हैं। एपिडर्मिस के पतले होने पर त्वचा ढीली हो जाती है। इसलिए, रेटिनॉल एपिडर्मिस की परत को मोटा करने और बनने वाली झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है।

मालिश
त्वचा को टाइट और शिकन मुक्त बनाने पर मालिश का बहुत प्रभाव पड़ता है। मालिश से रक्त प्रवाह में सुधार होता है जो बदले में उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकता है।

वजन प्रशिक्षण
जब त्वचा खो जाती है, तो इसका मतलब है कि उसने मांसपेशियों को खो दिया है। त्वचा के ढीलेपन को रोकने का सबसे अच्छा तरीका मांसपेशियों का निर्माण करना है। वजन प्रशिक्षण अभ्यास करें जो आपको मांसपेशियों के निर्माण में मदद करेगा और आपके चेहरे और गर्दन के क्षेत्र को भरा हुआ दिखाएगा।

खीरा
खीरा पानी का भंडार है और यह त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करता है। इसका उपयोग एक प्राकृतिक टोनर के रूप में किया जाता है जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है और यह रूखी त्वचा को दूर कर सकता है। गोरी त्वचा पाने के लिए आप खीरे के रस का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकते हैं। रस निकालें और इसे अपने चेहरे, गर्दन और छाती पर लगाएं। कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। प्रभावी परिणाम पाने के लिए ऐसा रोजाना करें।