×

IPL 2020,FINAL MI vs DC : खिताबी मैच में दिल्ली को क्यों मिली हार,जानिए पांच बड़े कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच के तहत मुंबई और दिल्ली के बीच भिड़ंत हुई और श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम को 5 विकेट से हार मिली । खिताबी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्यों हार का सामना करना पड़ा । हम यहां दिल्ली हार के पांच कारण गिनाने जा रहे हैं।

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार

पहला कारण – मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला दिल्ली कैपिटल्स के लिए गलत साबित  हुआ, क्योंकि वह मजबूत मुंबई के सामने बड़ा स्कोर खडा़ करने में नाकाम रही।

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

दूसरा कारण – दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी मुंबई के खिलाफ साबित हुई। दिल्ली ने अपना पहला विकेट मैच की पहली गेंद पर ही मार्कस स्टोइनिस के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद शिखर धवन (15) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके।

India tour of Australia: देश बनाम आईपीएल में खेलने की बहस में फंसे रोहित शर्मा ?

तीसरा कारण – लीग के 13 वें सीजन में कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी करके कई मैचों में दिल्ली को जीत दिलाई थी । पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मैच में कगिसो रबाडा की गेंदबाजी का भी जादू नहीं चल सका । रबाडा 3 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट हासिल कर सके ।

चौथा रिकॉर्ड – मैच में श्रेयस अय्यर की ओर से खराब कप्तानी देखने को मिली जो दिल्ली की हार की एक बड़ी वजह बनी । श्रेयस अय्यर ने मैच में तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने पूरे चार ओवर नहीं कराए , जिन्होंने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।
पांचवां कारण – दिल्ली कैपिटल्स की हार का पांचवा कारण यह रहा है कि मुंबई के बल्लेबाज के DC के गेंदबाजों पर हावी रहे । मुकाबले में रोहित शर्मा ने 68 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया।