×

जानिए तीन कारण, क्यों Rohit Sharma हैं भारत की T20 टीम के कप्तान बनने के हकदार

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाकर रोहित शर्मा वाहवाही लूट रहे हैं। रोहित शर्मा की इस सफलता को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया की कप्तान बनाए जाने की मांग की जा रही है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की मांग कर डाली है।

AUS vs IND : क्यों टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को आसानी से हरा देगी ऑस्ट्रेलिया, इस दिग्गज ने बताई वजह

वैसे हम यहां तीन कारण बता रहे हैं कि क्यों रोहित शर्मा को भारत की टी 20 टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। पहला कारण – विराट कोहली की तुलना में रोहित शर्मा टी 20 प्रारूप के सबसे सफल कप्तान हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में जब मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया है, वहीं टीम इंडिया को भी टी 2 0 प्रारूप में कई जीत दिलाई हैं।

टीम में नहीं चुने जाने के बाद Mohammad amir ने मिस्बाह उल हक पर ऐसे कसा तंज

दूसरा कारण – अगले साल टी 20 विश्व कप खेला जाना है और ऐसे में रोहित शर्मा की यह बड़ी उपलब्धियों यह जाहिर करती हैं कि उन्हें बड़े टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। यह बात पूरी तरह से रोहित शर्मा को टी 20 कप्तान बनाए जाने की पक्ष में जाती है।

IND VS AUS:भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

 

तीसरा कारण — रोहित शर्मा टी 20 प्रारूप में बतौर कप्तान ही नहीं बल्कि बल्लेबाज के रूप में हिट हैं। रोहित शर्मा के नाम टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक हैं। आंकड़े के लिहाज से टी 20 प्रारूप में रोहित कही ना कहीं विराट से आगे हैं। ऐसे टीम इंडिया को ऐसा कप्तान मिलता है जिसके क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में आंकड़े बहुत अच्छे हैं तो यह टीम के लिए काफी अहम रहने वाली बात है। वैसे देखने वाली बात रहती है कि रोहित शर्मा आने वाले वक्त में टीम के कप्तान बन पाते हैं या नहीं