×

IPL 2020:कौन हैं Daniel Sams? जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से किया IPL डेब्यू

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 38 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबु धाबी में भिड़ंत है। इस मुकाबले से ही दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को आईपीएल में डेब्यू का मौका दिया है ।

Ind vs Eng: अगले इस साल इस मैदान पर खेला जाएगा भारत- इंग्लैंड के बीच डे नाइट टेस्ट, सामने आई जानकारी

बता दें कि सैम्स ने बिग बैश लीग में धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ही आईपीएल में जगह हासिल की है । सैम्स के आईपीएल डेब्यू करने के मौके पर दिल्ली कैपिट्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है। बैग बैश लीग में सैम्स के धमाकेदार प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछले तीन सीजन में कुल 52 विकेट हासिल किए हैं।

MS Dhoni के बाद अब रोहित शर्मा भी IPL में हासिल करेंगे ये बड़ा मुकाम

डेनियल सैम्स डेथ ओवरों गेंदबाजी करने में काफी माहिर माने जाते हैं। कुछ आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं । गौर किया जाए तो डेनियल ने पॉवर प्ले में 13 , बीच के ओवर में 12 , वहीं डेथ ओवर में कुल 26 विकेट लिए हैं। इस तरह आप समझ जा सकते हैं कि बीबीएल में उन्होंने डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हुए काफी विकेट चटकाए हैं।दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन में गेंदबाजी विभाग वैसे मजबूत है ।

IPL 2020 में किस बल्लेबाज के बल्ले से निकले हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक, लिस्ट देखें

पर डेनियल जैसे प्रतिभावान गेंदबाज भी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो इसका फायदा दिल्ली को मिलने वाला है । दिल्ली कैपिटल्स को लीग के 13 वें सीजन में खिताब प्रबल दावेदार माना जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में 14 अंक लेकर टॉप पर है । उसकी कोशिश की होगी कि वह पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करे।