×

IPL 2020: RR के खिलाफ KXIP ने कैसे गंवाया मैच, जानें हार के 5 कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 50 वें मैच के तहत किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हम यहां मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को मिली हार के पांच कारण गिनाने जा रहे हैं।

IPL 2020: इस मामले में केएल राहुल ने की विराट कोहली की बराबरी, बनाया ये रिकॉर्ड

पहला कारण – लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम को बेन स्टोक्स ने मजबूत शुरुआती दिलाई । स्टोक्स ने तेज अर्धशतक जड़कर टीम पर दबाव नहीं बनने दिया ।

IPL 2020: KXIP पर राजस्थान की धमाकेदार जीत के बाद जानें Points Table का हाल
दूसरा कारण – राजस्थान के लिए मध्यक्रम में बेन स्टोक्स की पारी के बाद संजू सैमसन और रॉबिन उथप्पा ने भी अपनी पारी का योगदान दिया। रॉबिन उथप्पा के बल्ले से 30 रन निकले, वहीं संजू सैमसन ने भी 48 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाज के प्रदर्शन से मध्यक्रम पर दबाव नहीं बना।

IPL 2020: तमिलनाडु में बन सकता है MS Dhoni का मंदिर! जानिए किसने कही ये बात

तीसरा कारण -राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार कप्तानी की । उन्होंने अहम फैसले लेकर बल्लेबाजों के क्रम को सही बनाए रखा। वहीं अहम वक्त में नाबाद रहते हुए उन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई।

चौथा कारण – मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 185 का स्कोर खड़ा किया था। पर इस बड़े लक्ष्य का बचाव किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज नहीं कर पाए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब की जीत का दरोमदार गेंदबाजों पर ही था और वह अपना योगदान नहीं दे सके।


पांच कारण – किंग्स इलेवन पंजाब की हार का पांचवां फैक्टर ओस भी रही है। मैच के कप्तान केएल राहुल ने खुद हार का ठीकरा ओस के सिर मढ़ा है। ओस की वजह से पंजाब के गेंदबाजों को कामयाबी नहीं मिल सकी।