×

IPL 2020 : ये हैं पांच बड़े कारण, क्यों दिल्ली कैपिटल्स पहली बार जीत सकती है खिताब

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका रहने वाला है । हम यहां पांच कारण गिना रहे हैं क्यों दिल्ली कैपिटल्स इस बार खिताब जीत सकती है।

IPL 2020: नए यॉर्कर किंग बनकर उभरे टी नटराजन , दिग्गज खिलाड़ी भी हैं प्रभावित

पहला कारण – फाइनल से पहले दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फॉर्म में लौट आए हैं। हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर मैच में शिखर धवन ने शानदार 78 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस के ओपन करने से टीम का टॉप आर्डर भी मजबूत हुआ है।
दूसरा कारण – दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी भी खतरानाक है। कगिसो रबाडा खतरनाक प्रदर्शन कर रहे हैं। वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कगिसो रबाडा की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स का गेंदबाजी विभाग मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ सकता है। तीसरा कारण – दिल्ली कैपिटल्स की टॉप ऑर्डर से लेकर निचले क्रम तक बल्लेबाजी मजबूत है। पिछले मैचों में देखा गया है जहां टॉप ऑर्डर में जब शिखर धवन जैसे बल्लेबाज नहीं चल पाए तो निचले क्रम में अक्षर पटेल ने भी टीम को संभालने का काम किया। एक तरह से मौका पड़ने पर दिल्ली का निचला क्रम भी जीत दिला सकता है।

Women T20 Challenge 2020: फाइनल के तहत होगी कांटे की टक्कर की भिड़ंत,जानिए कब और कहां देखें मैच

चौथा कारण – मुंबई इंडियंस की अपेक्षा दिल्ली कैपिटल्स के पास मैच जिताऊ और अनुभवी स्पिनर हैं। आर अश्विन ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 विकेट लिए थे और इसलिए एक बार फिर दिल्ली के लिए अश्विन का जादू चला सकता है।

IPL 2020: फाइनल मुकाबले में इन दो गेंदबाजों के बीच Purple cap के लिए होगी रोमांचक जंग

 

पांचवा कारण — दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीतनी मजबूत है , उतना उसका सपोर्ट स्टाफ भी । दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर शानदार कप्तानी कर रहे हैं। वहीं मैदान के बाहर से कोच रिकी पोंटिंग और सहायक कोच मोहम्मद कैफ भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।