×

IPL 2020:कगिसो रबाडा ने बताया, क्यों यूएई की पिचों पर तेज गेंदबाजों को मिल रही है सफलता

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 में यूएई की पिचों पर तेज गेंदबाजों की सफलता से हर कोई हैरान है, क्योंकि वहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार रही हैं। लीग के 13 वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। यूएई के तेज गेंदबाजों की सफलता को लेकर कगिसो रबाडा ने बात की है ।

IPL 2020 टूर्नामेंट से बाहर हुए ड्वेन ब्रावो ने फैंस से की खास अपील, जानिए क्या कुछ कहा

इस बारे में रबाडा का कहना है कि यूएई की पिचें स्विंग कर रही हैं , जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है । लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में रबाडा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, एनरिच और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं । वहीं इसके बाद राशिद खान, युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर जैसे स्पिनरों का नंबर आता है।

IPL 2020, RR VS SRH:रॉबिन उथप्पा ने बतौर ओपनर हासिल किया खास मुकाम

कगिसो रबाडा ने यूएई के पिचों को लेकर बात करते हुए कहा, यहां की स्थितियां मुश्किल रही हैं और यह थोड़ी अलग हैं। कई बार सीम मूवमेंट मिलता है अबु धाबी में गेंद सीम कर रही है । सभी विकेट भारत की तरह यहां भी धीमी हैं , लेकिन यह अलग तरह की धीमी हैं। मुझे लगता है कि यहां कई बार सीम मूवमेंट मिलता है।

IPL 2020, RR VS SRH: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 155 का लक्ष्य

गौर करने वाली बात है कि इस सीजन में कगिसो रबाडा अब पर्पल कैप जीतने के बड़े दावेदार हैं। लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले को पर्पल कैप दी जाती है । कगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी की वजह से दिल्ली कैपिटल्स का भी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है। दिल्ली सीजन में खिताब की प्रबल दावेदार नजर आ रही है।