×

IPL 2021 जानिए Orange और Purple Cap की  रेस में कौन से  खिलाड़ी हैं  आगे
 

 

 क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।।   आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के तहत रोमांचक कांटे की भिड़ंत देखने  मिल रही हैं। अंक तालिका में टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही हैं। वहीं अब खिलाड़ियों के बीच  ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस रोमांचक  होती जा रही है।    आएई जानते हैं कि  आईपीएल के   34 मैचों के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन से खिलाड़ी आगे हैं।  

IPL 2021 भारत को मिला खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाज, बुमराह- बोल्ट जैसे गेंदबाजों की जमकर की धुनाई

ऑरेंज कैप 

 दिल्ली कैपिटल्स के  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास  ऑरेंज कैप हैं। उन्होंने इस सीजन के तहत सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।   शिखर धवन ने  9 पारियों में  422 रन बनाए हैं। वहीं  दूसरे नंबर पर केएल  राहुल हैं जिन्होंने 8 पारियों में   380 रन बनाए हैं।

IPL 2021, MI vs KKR जानिए क्यों  महज 1 विकेट लेकर  Sunil Narine बने मैन ऑफ द मैच,बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया

तीसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल हैं   जिन्होंने  327 रन बनाए हैं।    टॉप-   5 में इकलौते विदेशी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस हैं।     वह 320 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।वहीं    पृथ्वी शॉ ने   319 नर बनाकर  पांचवें स्थान पर हैं।


पर्पल कैप बात  

अगर पर्पल कैप की  जाए तो   फिलहाल आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल का इस पर कब्जा है। हर्षल पटेल ने  8 मैचों में    17 विकेट लेकर टॉप  पर काबिज हैं ।  वहीं आवेश खान  9 मैचों में  14 विकेट ले चुके हैं   और दूसरे स्थान प हैं। वहीं क्रिस मोरिस  14 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर  और अर्शदीप सिंह  12 शिकार के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं टॉप  5 में राशिद कान इकलौते   अफगानी गेंदबाज हैं जिन्होंने  मैचों में   11  शिकार हैं।

VIDEO डि कॉक के खेला तेजतर्रार शॉट, Rohit Sharma को जमीन पर गिरकर बचानी पड़ी जान