×

IPL 2020, RCB vs KXIP:आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को दिया 172 का टारगेट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 में 31 वें मैच के तहत आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भिड़ंत जारी है । दोनों टीमों के बीच मुकाबला यूएई में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

IPL 2020, RCB vs KXIP:विराट कोहली ने बतौर कप्तान धवस्त किया MS Dhoni का रिकॉर्ड, रचा इतिहास

आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए हैं। आरसीबी के लिए सबसे बड़ी पारी कप्तान विराट कोहली ने खेली । विराट ने 39 गेंदों में 3 चौके की मदद से 48 रन बनाए। इसके अलावा 19 गेंदों में 23 रन शिवम दुबे ने बनाए। वहीं एरोन फिंच (20) देवदत्त पडिक्कल (18) क्रिस मोरिस (25*) और ईशुरु उडाना (10*) ने भी अपनी – अपनी पारी का योगदान दिया। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

IPL 2020: विराट कोहली ने RCB के लिए हासिल किया ये नया कीर्तिमान

वहीं अर्शद्वीप और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया। किंग्स इलेवन पंजाब को अगर यह मैच जीतना है तो लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजों को बढ़िया प्रदर्शन करना होगा। वैसे तो टीम के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच के लिए पंजाब ने क्रिस गेल को भी मौका दिया है।

LIVE IPL 2020, RCB vs KXIP: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI देखें

गेल आईपीएल के इस सीजन में पहले मैच खेलने उतरे हैं और अपनी तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर सकते हैं । आरसीबी के पास वैसे घातक गेंदबाजी हैं , अब देखने वाली बात रहती है कि वह स्कोर का बचाव कर पाती है या नहीं। आज का मैच अगर पंजाब नहीं जीत पाती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है। जबकि आरसीबी दो अंक अर्जित करके प्वाइंट्स टेबल में स्थिति और मजबूत करना चाहेगी।