×

IPL 2020, RCB vs KXIP:विराट कोहली ने बतौर कप्तान धवस्त किया MS Dhoni का रिकॉर्ड, रचा इतिहास

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 31 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने बतौर कप्तान इतिहास रच दिया। यही नहीं विराट कोहली ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक रिकॉर्ड धराशायी कर दिया। विराट अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।

IPL 2020: विराट कोहली ने RCB के लिए हासिल किया ये नया कीर्तिमान

विराट कोहली ने जैसे ही मैच में 10 रन बनाए तो यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के करियर में 4275 रन बनाए हैं और अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए। हैं। अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों में विराट कोहली टॉप पर पहुंच गए हैं।

LIVE IPL 2020, RCB vs KXIP: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI देखें

वहीं महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर मौजूद है। इस मामले में तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर हैं, जिनके नाम 3518 रन दर्ज हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट ने आईपीएल में अब तक 185 मैचों के तहत 38.83 के औसत और 131.36 की स्ट्राइक रेट के साथ 5709 रन बनाए हैं।

IPL 2020:RCB के लिए सबसे बड़ा खतरा होगा KXIP का ये बल्लेबाज

विराट कोहली लीग के इतिहास में 5 शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं। लीग के 13 वें सीजन में भी विराट कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है ।विराट कोहली इस सीजन में अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं और इसका फायदा आरसीबी को भी मिल रहा है। विराट कोहली की अगुवाई वाली लीग के इस सीजन में खिताब की अब प्रबल दावेदारों में से एक नजर आ रही है। हालांकि देखने वाली बात रहती है कि वह इतिहास रच पाती है या नहीं।