×

IPL 2020: 5 ऐसे खिलाड़ी जिनका टीमें टूर्नामेंट में सही इस्तेमाल नहीं कर पाई

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का  लीग स्टेज खत्म हो गया है और चार टीमें ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर  पाई हैं और इतनी ही  टीमें टूर्नामेंट से बाहर हुई हैं। वैसे हम यहां  पांच खिलाड़ियों की बात  कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल टीमें सही  से नहीं कर पाईं।

विराट और रोहित के बीच कायम है झगड़ा? AUS दौरे से हिटमैन के बाहर होने के बाद खड़े हुए सवाल

रितुराज गायकवाड़- चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए रितुराज गायकवाड़ ने लीग के आखिरी तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अर्धशतक लगाए ।रितुराज गायकवाड़ ने अपनी क्षमता को साबित किया । पर सीएसके टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में उनका इस्तेमाल सही से नहीं कर पाई । गायकवाड़ को अगर पहले ही ओपनिंग का मौका मिलता तो वह टीम के लिए फायदेमंद साबित होते ।

Babar Azam ने Virat Kohli को छोड़ा पीछे, इस मुकाम पर पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी

डेविड मिलर – डेविड मिलर इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे पर उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला । इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी कमजोर थी । मध्यक्रम में अगर मिलर को मौका मिलता तो टीम को फायदा हो सकता था । पर कप्तान स्टीव स्मिथ सही से डेविड मिलर का उपयोग नहीं कर पाए।

IPL 2020 Playoff: लीग स्टेज हुई खत्म, प्लेऑफ के लिए तय हुईं ये चार टीमें

क्रिस गेल – क्रिस गेल  भी मौजूदा सीजन में   धांसू फॉर्म में रहे  और उन्होंने टीम को जीत दिलाने का  काम भी किया । हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब ने   उन्हें शुरुआती मैचों से बाहर रखा जिसका खामियाजा भी टीम भुगतना पड़ा । पंजाब के लिए अगर पहले मैच से गेल  टीम का हिस्सा होते  तो पंजाब प्लेऑफ में पहुंच जाती ।

इमरान ताहिर- चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन इमरान ताहिर का सही से इस्तेमाल नहीं किया । कप्तान धोनी ताहिर को तब मौका दिया जब सीएसके प्लेऑफ की रेस बाहर हो गई थी। इमरान ताहिर ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए सर्वाधिक विकेट लिए थे। पर इस सीजन में उन्हें मौका नहीं मिलना हर किसी को हैरान करता है।

अजिंक्य रहाणे –
अजिंक्य रहाणे इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने,  पर टीम ने उन्हें  ज्यादा मौके नहीं दिए। यही नहीं  उनके बल्लेबाजी क्रम  को लेकर भी   टीम  सही फैसला नहीं कर पाई ।  हालांकि  रहाणे तीन  नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सफल साबित हुए हैं।