×

IPL 2021 के लिए BCCI ने सख्त बनाया नियम, जानिए अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकला तो  फिर क्या होगा
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021   मई  में कोरोना  वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था । तब टूर्नामेंट में  29 मुकाबले  हो सके थे । हालांकि अब बीसीसीआई ने    आईपीएल के बाकी बचे हुए   31 मैचों को  आयोजन यूएई में कराने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण को  19 सितंबर से यूएई में कराने का फैसला लिया है ।

क्या  Olympic में हिस्सा लेगी Team India , BCCI ने दिया ये जवाब 
 


बीसीसीआई  ने    यूएई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण के लिए कोरोना को लेकर सख्त नियम बनाया है। आईपीएल के दूसरे चरण में  कोरोना   के चलते कोई व्यवधान न आए, इसके लिए  खिलाड़ियों , सपोर्टिंग स्टाफ और अन्य सदस्यों को  सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। ऐसे में एक सवाल है  यह कि आईपीएल 2021    के दूसरे  चरण में अगर  कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलता है  तो  फिर क्या होगा ? बीसीसीआई ने  कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी की है।

 IND vs  ENG दूसरे टेस्ट में कैसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI, कप्तान कोहली ने दिए बड़े संकेत

बीसीसीआई के हेल्थ एंड सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत अगर कोई खिलाड़ी या कोई  अन्य यूएई में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो उन्हें कम से कम  10 दिन के लिए आइसोलेशन में जाना पड़ेगा। इस अवधि के दौरान  संक्रमित सदस्य  का 9 वें और 10 वें दिन  कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा।

Tokyo Olympics में Medal जीतने वाले भारतीय  खिलाड़ियों को Virat Kohli  ने ऐसे  दी बधाई

यह तो बात हुई टेस्ट की , लेकिन  खिलाड़ी  को दोबारा कैसे  टीम के बायो बबल में  एंट्री मिलेगी, इसके लिए  24 घंटे के भीतर उसकी आरटी-पीसीआर की दो टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आना जरूरी है।इसके अलावा संक्रमित सदस्य में किसी भी तरह के  लक्षण  भी नजर नहीं  आने चाहिए।