×

पेट की चर्बी को घटा कर होना चाहती हैं फिट तो अपनाएं ये 3 रामबाण नुस्खें

 

जयपुर । आजकल जिस तरह का व्यस्तता भरा और आरामदेय हमारा  जीवन हो गया है उसके कारण हमारा  मोटापा दिन प्रतिदिन तेज़ी से बढ़ रहा है । इसको कम करने के लिए हम सिर्फ सोच कर ही रह जाते हैं यह नहीं सोचते की यह हमारे लिए और भी कई समस्याओं को लेकर आता है।

आजकल मोटापा इस कदर बढ़ रहा है जैसे किसी किसान की खेती में खरपतवार बढ़ रही हो । इतना ही नहीं यह सबसे बड़ी परेशानी की वजह भी बनता जा रहा है । आज हम बात कर रहे हैं मोटापा कम करने के कुछ ऐसे नुस्खों के बारे में जिनको अपना कर आप कुछ ही दिनों में आप अपना मोटापा कम कर सकेंगे । आइये जानते हैं इस बारे में कुछ खास ।

आपको बस तीन उपाय अपनाने हैं जिनको करके आप चंद दिनों में ही पतले हो जाएँगे :-

पहला :- आपको करना यह है की आपको अपना मोटापा कम करने के अपने खाने में काली और हरी मिर्च का सेवन बढ़ाना होगा । इसका सेवन करने से मोटापा कम हो जाता है ।

दूसरा :- यह उपाय करने की लिए आपको खुद के लिए थोड़ा सा समय निकालना होगा। आपको रोज सुबह खाली पेट और शाम को खाना खाने के बाद टहलने निकला जाएँ कम से कम ½ घंटा दोनों समय टहलना आपको सुंदर काया दे सकता है ।

तीसरा उपाय :- आपको रोज़ सुबह में उठ कर रोज गुनगुना पानी और उसमें नींबू का रस मिला कर सेवन करना है यह मोटापा कम करने में आपके लिए बहुत ही सहायक होता है ।