×

क्या कारण है की पैक्स मसल्स हो जाती हैं फ्लैट जानिए क्या ही इसका कारण

 

जयपुर । आज कल हारकोइ अपमे पेक्स यानि छाती और पेट की मसलस को उभरने में लगा है । इसके लिए लोग न जाने कितनी तरह के उपाय करते हैं ना जाने कितनी तरह की एकसरसाइज़ करते हैं । अब वह गलत है या सही इस बात की जानकारी भी उनको नहीं रहती है । ऐसे में वज कुछ गलतियाँ कर बैठते हैं जिससे उनकी मस्ल्स बनने में में परेशानी अ जाती है ।
हिस्सा बनाती हैं। प्रत्येक फिटनेस उत्साही पेक्स विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। वे इन मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए एक अलग प्रकार के वर्कआउट का अभ्यास करते हैं। बल्कि चेस्ट आपकी उपस्थिति को मस्कुलर और आकर्षक बनाते हैं। दुर्भाग्य से, कुछ वर्कआउट के अभ्यास के बावजूद कुछ लोगों के फ्लैट फ्लैट पेक्स हो जाते हैं। फ्लैट पेक्स के कुछ कारण होते हैं।
बहुत से लोग मानते हैं कि बेंच प्रेस का अभ्यास करते समय हवा में पैर उठाना अधिक प्रभावी होता है। लेकिन ऐसा करना गलत है, बेंच प्रेस से अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए जमीन पर अपने पैर रखें।
पेक्स मसल्स को बढ़ाने के लिए ऊपरी शरीर को उचित स्थिति में रखते हुए बेंच प्रेस का अभ्यास करना अनिवार्य है। बेहतर परिणामों के लिए निचले हिस्से में अपने रिबकेज को उठाएं और लोअर बैक को आर्क के शेप में लाएं।exercise
बेंच प्रेस से अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, सही पकड़ के साथ बार पकड़ना अनिवार्य है। हमेशा बार को अपने कंधे की चौड़ाई में पकड़ें।