×

मानसून में ये काम करने से आएगा, चेहरे पर ग्लो

 

जयपुर, बरसात का मौसम आते ही हमें हमारी त्वचा की एक्सट्रा देखभाल करने की जरूरत पड़ती है क्योंकि बरसात के मौसम में नम हवाएं चलती है जो अपने साथ मिट्टी उडाती है वहीं हवा में नमी होनें की वजह से मिट्टी हमारे चेहरे पर चिपक जाती है जिससे हमारी त्वचा अपना निखार खोनें लगती है।आइए आपको बताते है इस मौसम में त्वचा को कैसे रखा जाए जवां

रोजाना करे ऑयल मसाज

बरसात के मौसम में सुंदर त्वचा पाने के लिए शरीर की हलके गर्म पानी में तेल मिलाकर मसाज करें। इसे लगाने के एक घंटे बाद नहा ले। अक्सर हम लोग सर्दियों में अधिक गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं, जो स्कीन के लिए नुकसान दायक होता है। इसलिए कभी भी गर्म पानी से नहीं नहाए। नहाने का पानी सिर्फ हल्का गुनगुना होना चाहिए। साथ ही नहाते समय पानी में बेबी ऑयल, ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदे जरूर मिला ले। इससे पूरे दिन भर त्वचा मुलायम बनी रहेगी

चेंज करे क्रीम किट

जब भी किसी मौसम में हमारी त्वचा ड्राई होनी दिखाई देने लगे तो समझ लेना चाहिए कि हमारे क्रीम किट को बदलने का समय आ गया है। बरसात के दिनों में थिक क्रीम बेस्ड मॉयस्चराइज़र का प्रयोग करे। ऐसे फेशवॉश  का इस्तेमाल करे जो स्कीन में नमीं बनाए रखे।

अपनी स्कीन को दे पोषण

स्कीन को नम बनाए रखने के लिए कम से कम महिनें  में एक बार हाइड्राफेशियल जरूर करवाए। जिससे हमारी त्वाच ड्राई नहीं होगी। और स्कीन में नमी बनी रहेगी। जिससे हमारी त्वचा जवां बनी रहेगी। जिससे आपको ताजगी का अनुभव होता रहेगा।

सन स्क्रीन क्रिम का करे उपयोग

बरसात के मौसम में धूप तीखी नहीं होती है जिससे हम अपने चेहरे पर सनक्रिम नहीं लगाते है। पर यह हमेशा ध्यान रखना चाहिए की अलट्रावायलेट किरणे हमेंशा चेहरे को नुकसान पंहुचाती है इसलिए धूप कम जो या ज्यादा जब भी बाहर जाए तो सन क्रीम का जरूर इस्तेमाल करे।