×

अगर आप जीरो फिगर पाना चाहते है तो इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

 

जयपुर । आजकल हर कोई फैशन में दीवाना हो चला है । हर किसी को बस अच्छा दिखना है । इसके लिए लड़का हो या लड़की किसी भी हद तक मेहनत करने को तैयार रहते हैं । आज कल कि जीवन शैली कुछ ऐसी हो चली है कि लोग मोटापे कि गिरफ्त आ रहे हैं और लड़कियों को इसकी वजह से ज्यादा परेशान हो जाती है क्योंकि उनको उनकी मनपसंद स्टाइल को अपनाने में तकलीफ होती है ।

आज हम बात कर रहे है उन लोगों के बारे में जो लोग अपना फिगर मोटापे से जीरो फिगर बनाना चाहते हैं । आज के अंक में हम बात करने जा रहे हैं कि केसे आप कुछ बातों को या कह सकते हैं आदतों को अपना कर आप जीरो फिगर अपना सकते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में कुछ खास ।

आपको जीरो फिगर अपनाने के लिए हम मानते हैं कि जिम करना , डायटिंग करना , सेर करना यह सब एक महत्वपूर्ण अंग है पर यही ही सिर्फ काफी नहीं है जीरो फिगर को अपनाने के लिए । आपको थोड़ा सा और ध्यान  देना जरूरी है । आपको जीरो फिगर पाने के लिए कुछ फूड को अपने से दूर करना होगा और कुछ को अपनाना होगा ।

मटर :- मटर को अपनी दायत में शामिल करे यह वजन घटाने में सहायक होगा ।

हेवी फूड कि जगह लाइट फूड लें । एक साथ कुछ भी खाने कि जगह हर थोड़ी देर में छोटे छोटे मिल्स खाएं ।

ब्रेकफ़ास्ट जरूर करें यह आपके लिए बहुत ज्यादा जरूरी है । वजन कम करने का यह पहला स्टेप है कि आप ब्रेकफ़ास्ट जरूर लें ।

तली भुनी वसा युक्त चीजों से परहेज करें । जंक फूड से दूरी बना लें । सलाद का सेवन जरूर करें यह आपके शरीर को थकान से बचता है । दूध जरूर पीये यह आपके  पेट में डायटिंग से बढ्ने वाली गर्मी को शांत करेगा ।

ब्राउन राइस का फाइबर युक्त भोजन का सेवन करें । मीठे का सेवन ना करें यह वजन बढ़ाने का काम करता है यदि आपको मीठा खाने का मन करे तो  मीठे के तौर पर गुड़, खजूर, सौंफ या फिर किशमिश खाएं। सौंफ खाना पचाने में सहायक होती है ।