×

3 बच्चे होने के बाद महिला ने जो तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाली वो खुद से प्यार करने के लिए प्रेरित करता है

 

जयपुर। अकसर लोग अपनी बॉडी को अच्छा दिखाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। अकसर लोगों के लिए ये शर्म की बात हो जाती है कि उनकी बॉडी वैसी नहीं दिख रही, जैसी सबको वो दिखाना चाहते हैं। ये उम्र के साथ साथ भी होती है और उम्र से पहले भी।

लेकिन कनाडा की रहने वाली 33 साल की साराह निकोले ने जो किया, वो खुद से प्यार करने और किसी बात को लेकर शर्म ना आने की सोच रखने वाले इंसान को एक मोटीवेशन दे सकता है।

निकोले ने अपना तीसरा बच्चा होने के बाद लगभग 100 पाउंड वज़न कम कर दिया, पर फिर भी उनकी बॉडी वैसी नहीं दिख रही थी जैसी वो चाहती थीं। वो अपनी शरीर को लेकर संघर्ष कर रही थीं और इसका कारण उनकी उम्र भी हो सकती है, क्योंकि वो 33 साल की हो चुकी हैं।

लेकिन इसी रविवार को जो निकोले ने किया वो अजूबा तो नहीं हो सकता। निकोले ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक के बाद एक ऐसी तस्वीरें डालीं जो उनके मुकाबिक खुद से प्यार करने को दर्शाता है।

निकोले के मुताबिक उन्होंने जो किया वो काफी सोचने के बाद किया। उनके अनुसार उन्होंने बहुत कोशिश की कि शरीर पर आ गईं, झुर्रियों को हटाने के लिए वो कुछ कर सकें, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और एक दिन उन्होंने निर्णय ले लिया कि वो ऐसे ही खूबसूरत दिखती हैं और इस चीज़ को दिखाने के लिए उन्हें शर्म नहीं आनी चाहिये। इंस्टाग्राम पर कई हज़ार लोगों ने निकोले की इस तस्वीर को लाइक किया है।