×

करीना कपूर की फिटनेस का राज है ये ‘स्पेशल जूस’, डाइटीशियन ने किया खुलासा

 

जयपुर, बॉलीवुड में सबसे आकर्षक और सबसे फिट अभिनेत्रियों में करीना कपूर का नाम सबसे ऊपर आता है। एक बच्चे की मां बनने के बाद और प्रेगनेंसी के दौरान शरीर में होने वाले परिवर्तनों को मात देते हुए करीना ने अपना शानदार लुक वापस पा लिया है। इसे लेकर जब बात की तो उनकी डाइटिशियन रुजुता दिवाकर ने दी ये रोचक जानकारी…..

आजकल स्वस्थ शरीर व  फिटनेस को लेकर लोगों की रूची बढ़ गई है। इसके लिए लोग अपने दिन की व्यायाम के साथ शुरुआत करते हैं। औऱ साथ में एक गिलास जूस का पीते है। जूस बॉडी को डिटॉक्स करने के साथ कई सारे फायदे हमारे शरीर को पहुंचाता है। जूस का चुनाव करते समय एबीसी जूस को चुने यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है। इससे आपका दिमाग तरोताजा रहता है।आइए जानते है इस एबीसी जूस के बारे में……

करीना कपूर की न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर का कहना है कि एबीसी जूस इसलिए भी खास है क्योंकि यह कई चीजों से मिलकर बनता है। इसे बनाने के लिए एप्पल, बीटरूट और गाजर को मिक्स किया जाता है। फिर इसमें नींबू का रस मिलाया जाता है। यह हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसकी खासियत यह है कि यह शरीर के साथ साथ हमारे दिमाग को भी तंदुरस्त करता है।  साथ ही यह हमारे खून को भी साफ करता है। जिससे त्वचा संबंधी बीमारोयों से छुटकारा मिलता है। तनाव में रहने वालों के लिए भी बहुत उपयोगी है। इसके नियमित सेवन से फेफड़ों के कैंसर, ल्यूकेमिया, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर जैसी बीमारियों से बचाव रहता है।

मिलते है ये फायदे    इसके नियमित सेवन से स्मरण शक्ति तेज होती है। जिससे दिमाग तेजी से काम करने लगता है।  तेजी से वजन कम करने के लिए यह अच्छा उपाय है। एबीसी जूस शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है। इसके अलावा फेफड़ों के कैंसर, ल्यूकेमिया, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर जैसी बीमारियों से भी बचाता है।