×

Medicine: Remdesivir दवाओं के गिरते दाम

 

ग्रेटर मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा प्राप्त नवीनतम निविदाओं के अनुसार, कोरोनावायरस की कीमतें आधे से अधिक कम हो गई हैं। प्रशासन 40,000 बोतल दवा खरीदेगा। एक बोतल की कीमत 650 रुपये है। भाजपा विधायक ने नगरपालिका पर निविदा जारी किए बिना बोतलें खरीदने का आरोप लगाया है।

9 मार्च को, प्रशासन ने एक निजी कंपनी के माध्यम से दवा की 10,000 शीशियों का आदेश दिया। इसकी कीमत 1,904 रुपये थी। अधिकारियों ने कहा कि दवा की मांग भी बढ़ गई है क्योंकि COVID 19 रोगियों की संख्या बढ़ गई है। यह आरोप पिछले सप्ताह भाजपा विधायक अमित सतम ने लगाए थे। इसमें, उन्होंने कहा, निगम निविदा प्रक्रिया का संचालन किए बिना, रेमादविवीर की कीमत का दोगुना भुगतान कर रहा है।

विधायक ने नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल को एक पत्र भेजा जिसमें कहा गया था कि हेफकिन बायो-फार्मास्युटिकल कॉरपोरेशन (HBPCL) ने प्रति बोतल 1,000 से अधिक की दर से दवा खरीदी थी। जिसमें दक्षिण मध्य रेलवे ने 924 रुपये देकर दवा खरीदी है।

जवाब में, अतिरिक्त नगर आयुक्त (परियोजनाएं) पी.एस. वेलारासु ने कहा, “हमने अन्य 40,000 बोतलों के लिए निविदाएं आमंत्रित की हैं। हमें जो रेट मिला है वह रु। हम इस दर पर 10,000 बोतलों के लिए मौजूदा आपूर्तिकर्ता को भुगतान करेंगे। हमने आपूर्तिकर्ता से वादा किया था कि वह नए टेंडर में निर्धारित न्यूनतम दर पर आपूर्ति करेगा। इसलिए कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लगेगा। ‘