×

Super Fetation : गर्भवती होने के दौरान, महिला फिर से गर्भवती हो गई, दोनों बच्चों को जन्म दिया

 

एक अजीब प्रकार का मामला सामने आया है। एक गर्भवती महिला गर्भवती होने के बावजूद एक बार फिर गर्भवती हो गई है। इस महिला ने दोनों शिशुओं को जन्म दिया। लेकिन दोनों बच्चे जुड़वां नहीं हैं। हालांकि यह सब चक्रीय है, इसे विज्ञान में सुपरफेटेशन कहा जाता है।

रेबेका रॉबर्ट्स पहले गर्भवती थीं। उसका एक बेटा था, नूह। इस बीच, रोसेली के साथ लड़की फिर से गर्भवती हो गई। अभी इस सुपरफिटेशन के बारे में बहुत सारी बातें हैं।

दुनिया भर में 0.3% महिलाओं का यही हाल है। लेकिन कई मामलों में, गर्भावस्था के दौरान दूसरे बच्चे की मृत्यु हो जाती है। लेकिन रेबेका के साथ कुछ अलग हुआ। उसके दोनों बच्चे सुरक्षित हैं।

रेबेका के पास अपने दोनों बच्चों के जन्म पर खुशी मनाने का कारण है। क्योंकि उसने दोनों शिशुओं को सुरक्षित रूप से जन्म दिया है। नूह और रोज़ालिया को जुड़वाँ कहा जा सकता है, लेकिन वे तीन सप्ताह अलग हैं।

खबरों के मुताबिक, रेबेका और उनके साथी माता-पिता हैं। जिन्होंने आपके दोनों बच्चों का Superfetation के माध्यम से स्वागत किया है। नूह और रोज़ाली का जन्म 17 सितंबर को रॉयल यूनाइटेड अस्पताल में हुआ था। रोजालिया नूह से छोटी है। वह 95 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती थी।