×

सर्दियों में आपकी स्किन करेगी  ग्लो इन साधारण सी चीजों से

 

 

जयपुर । सर्दियाँ आते ही हमारा निखार जैसे कम सा हो जाता है । इतना ही नही हमारे स्किन के निखार पर इतना ज्यादा उल्टा असर पड़ता है की इसके कारण हमको इसे ठीक करने में सारे जहां की मेहनत लग जाती है ।

आज हम आपको बहुत ई आसान सी और साधारण सी चीज़ें बताने जा रहे हैं जिंका उपयोग कर आप अपनी खूबसूरती को निकाहर सकते हैं । आइये आज हम आपको बताते हैं क्या है वह जो आपकी खुबसुरती को वापस पाने आपकी बहुत मदद करता है । आइये जानते हैं इस बारे में ।

नारियल का स्क्रब :- कच्चे दूध में नाइरियल को घिस कर शहद दल कर मिला लें और उससे किन पर स्क्रब करें । इसे आपकी स्किन का कालापन भी दूर हो जाता है और आपकी स्किन से जूदी कई परेशानियों का भी अंत हो जाता है ।

चॉकलेट पेक :- स्किन को खूबसूरत और निखरा हुआ बनाने के लिए आप स्किन पर चॉकलेट का पेक लगाएँ । आदि आप पेक नही खरीद सकते हैं तो डार्क चॉकलेट ले कर उसको मेल्ट कर लें उसके बाद उसको आणि स्किन पर लगाए हल्के गुनहुने पनि से धो लें आपकी स्किन का निखार तो बना ही रहेगा । साथ ही यह आपकी स्किन को गलो और हाइड्रेट भी कर देगा ।

ऑरेंज :- ऑरेंज के छिलकों को सूखा कर उसको पीस कर या वैसे भी पीस कर आप स्किन पर लगाए इससे आपको बहुत ही खूबसूरत स्किन मिलेगी । और आपका निखार भी बरकरार रहेगा । साथ ही यह ओरेंज आपकी क्स्सिन प्रोब्लंस को भी दूर कर देगा और आपको नेचुरल रूप से फ्रेगरेंस भी देगा ।

 

नारियल का स्क्रब :- कच्चे दूध में नारियल को घिस कर शहद डाल कर मिला लें और स्किन पर स्क्रब करें । इसे आपकी स्किन का कालापन भी दूर हो जाता है और आपकी स्किन से जुडी कई परेशानियों का भी अंत हो जाता है ।ऑरेंज :- ऑरेंज के छिलकों को सूखा कर उसको पीस कर या वैसे भी पीस कर आप स्किन पर लगाए इससे आपको बहुत ही खूबसूरत स्किन मिलेगी । और आपका निखार भी बरकरार रहेगा । सर्दियों में आपकी स्किन करेगी  ग्लो इन साधारण सी चीजों से